Amit Shah Bengal Visit: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार (14 अप्रैल) को अपने बंगाल दौरे पर कहा कि अभिषेक बनर्जी कभी बंगाल के मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे. शाह के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए अभिषेक बनर्जी ने कहा कि अगर केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल का बकाया पैसा 1.15 लाख करोड़ रुपये जारी कर देती है, तो वह राजनीति से अपने आपको अलग कर लेंगे.


दरअसल, टीएमसी नेता की यह टिप्पणी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के द्वारा घुसपैठ से लेकर भ्रष्टाचार तक के कई मोर्चों पर पश्चिम बंगाल सरकार पर निशाना साधने के बाद आई है.


अभिषेक बनर्जी का ट्वीट में जवाब


ट्विटर पर सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने कहा, "गृह मंत्री अमित शाह, आपने मेरी काल्पनिक बीमारियों के बारे में बात की, लेकिन आपकी बीजेपी ने पश्चिम बंगाल को जो नुकसान पहुंचाया है, उसे दूर करने की परवाह नहीं की. अगर मेरा अस्तित्व आपको इस कदर परेशान करता है, तो मेरे राज्य को 1.15 लाख करोड़ रुपये का जो हक है वो दे दें. मैं खुद को राजनीतिक क्षेत्र से अलग कर लूंगा."






अगला मुख्यमंत्री बीजेपी का होगा- शाह


इससे पहले दिन में अमित शाह ने बीरभूम जिले में 'जनसंपर्क समावेश' रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी ममता दीदी के इस हिटलर जैसे शासन को जारी नहीं रहने देगी. ममता बनर्जी के शासन की तुलना हिटलर से करते हुए अमित शाह ने कहा कि सीएम ममता सपना देख रही हैं कि उनका भतीजा अभिषेक बनर्जी बंगाल का मुख्यमंत्री बनेगा, लेकिन अगला मुख्यमंत्री बीजेपी का होगा.


शाह ने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पश्चिम बंगाल सरकार पर जमकर निशाना साधा और जनता से 2024 के लोकसभा चुनाव में राज्य में भारतीय जनता पार्टी को 42 में से 35 सीटें देने का आग्रह किया.


मोदी फिर से देश के प्रधानमंत्री बनेंगे


शाह ने बीरभूम में रैली को संबोधित करते हुए कहा, "मैं साफ-साफ कह दूं कि नरेन्द्र मोदी फिर से देश के प्रधानमंत्री बनेंगे. हमें पश्चिम बंगाल में 35 से अधिक लोकसभा सीटें दें, और मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि भ्रष्ट टीएमसी सरकार 2025 से आगे नहीं टिक पाएगी." बता दें कि बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से 18 पर जीत हासिल की थी.


बनर्जी का एकमात्र लक्ष्य


अमित शाह ने दावा किया कि बनर्जी को बंगाल के उन युवाओं की परवाह नहीं है जिन्हें स्कूल नौकरी घोटाले में ठगा जा रहा है क्योंकि उनका एकमात्र लक्ष्य "अपने भतीजे को इस राज्य का अगला मुख्यमंत्री बनाना है."


केंद्रीय गृह मंत्री ने दावा किया, "लेकिन मैं स्पष्ट कर दूं कि पश्चिम बंगाल का अगला मुख्यमंत्री बीजेपी का होगा. केवल बीजेपी ही भ्रष्ट टीएमसी से लड़ सकती है और उसे हरा सकती है. ममता बनर्जी के शासन में, पश्चिम बंगाल बम बनाने के कारखानों का केंद्र बन गया है."


ये भी पढ़ें: Ambedkar Jayanti 2023: भारत गौरव ट्रेन को हरी झंडी, KCR ने किया मूर्ति का अनावरण, गुजरात में बड़ी संख्या में बौद्ध बन गए लोग, जानें क्या कुछ रहा खास?