Binoy Tamang Left TMC: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी तृणमूल कांग्रेस को दार्जिलिंग में बड़ा झटका लगा है. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, टीएमसी नेता बिनॉय तमांग (Binoy Tamang) ने पार्टी को अलविदा कह दिया है. बिनॉय तमांग ने इस बारे में बुधवार (28 दिसंबर) को कहा कि उन्होंने आज से खुद को अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस से "अलग" कर लिया है. उन्होंने अपने बयान में लिखा कि दार्जिलिंग में लोकतंत्र अब बड़े खतरे में है. 


बिनॉय तमांग ने कहा कि अगर पार्टी मुझ पर किसी भी समय अनुशासनात्मक कार्रवाई करती है तो मैं किसी भी अनुशासनात्मक कार्रवाई को स्वीकार करने के लिए तैयार हूं. बिनॉय तमांग ने कहा कि मैं पश्चिम बंगाल की टीएमसी के नेतृत्व वाली सरकार से अलोकतांत्रिक गतिविधियों और भ्रष्टाचार पर राजनीतिक, कूटनीतिक और प्रशासनिक उपायों की आशा कर रहा हूं.  


पिछले साल हुए थे टीएमसी में शामिल


गोरखा जन मुक्ति मोर्चा (जीजेएम) के पूर्व नेता बिनॉय तमांग पिछले साल दिसंबर में ही तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए थे. उन्होंने तब कहा था कि ये मेरी राजनीति की तीसरी पारी है. ये कुछ लोगों की ओर से आम जनता के खिलाफ की जा रही झूठ और छल की राजनीति के खिलाफ मेरी लड़ाई है. मुझे उम्मीद है कि लोगों की सेवा करने के इस नए सफर में आप सब मेरा साथ देंगे. 


मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए कही थी ये बात


तमांग को राज्य सरकार की ओर से अर्ध-स्वायत्त गोरखालैंड प्रादेशिक प्रशासन में प्रशासकों के बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया था. उन्होंने कहा था कि मैं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं का मुझ पर भरोसा करने और मुझे क्षेत्रीय और राष्ट्रीय राजनीति में काम करने का अवसर देने के लिए आभारी हूं. 


ये भी पढ़ें- 


Amit Shah Meeting: जम्मू-कश्मीर पर गृहमंत्री अमित शाह ने ली अहम बैठक, NIA चीफ और एलजी समेत तमाम बड़े अधिकारी रहे मौजूद