TMC leader Debashish Pramanik Arrested: जलपाईगुड़ी जिले के डाबग्राम-फूलबाड़ी के टीएमसी ब्लॉक सभापति देबाशीष प्रमाणिक को सरकारी जमीन जबरन बेचने के आरोप में सीआईडी ​​ने गिरफ्तार कर लिया. वह वरिष्ठ तृणमूल नेता, पूर्व मंत्री, सिलीगुड़ी नगर पालिका चेयरमैन गौतम देब के करीबी माने जाते हैं.पूछताछ के बाद डाबग्राम-फूलबाड़ी के तृणमूल ब्लॉक अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया गया.


गिरफ्तार करने के बाद देबाशीष को सिलीगुड़ी पुलिस स्टेशन ले जाया गया. जहां पर बड़ी संख्या में उनके समर्थक एकत्रित हो गए. इसके बाद पुलिस उन्हें मेडिकल जांच के लिए सिलीगुड़ी अस्पताल ले गई. 


लगाए गए थे ये गंभीर आरोप 


आमबारी चौकी क्षेत्र के पगलुपारा निवासी बिमल रॉय ने देबाशीष प्रमाणिक पर जमीन हड़पने, दस्तावेजों से छेड़छाड़, मारपीट, हत्या की कोशिश, आपराधिक साजिश रचने का आरोप लगाया था. उनकी शिकायत पर ही देबाशीष प्रमाणिक को गिरफ्तार किया गया है. बुधवार को  सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट की पुलिस और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने देबाशीष प्रमाणिक से पूछताछ की थी. इसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया था. 


मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लगाईं थी फटकार 


बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अध्यक्षता में सचिवालय में नगर परिषदों के साथ बैठक हुई था. इस बैठक में डाबग्राम फूलबाड़ी क्षेत्र में भूमि अतिक्रमण का मुद्दा था। जिस पर उन्होंने बैठक में मौजूद सिलीगुड़ी के मेयर गौतम देव को फटकार लगाई थी.  देवाशीष प्रमाणिक मेयर गौतम देव के खास माने जाते है. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी तरह के जमीन पर कब्जे को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. इसके बाद ही देबाशीष प्रमाणिक को गिरफ्तार कर लिया गया. 


बता दें कि हाल में ही सिलीगुड़ी सेवक रोड स्थित रामकृष्ण मिशन आश्रम की जमीन हड़पने का मामला सामने आया. इसके बाद मुख्यमंत्री ने अवैध कब्जेदारों को बेदखल करने का निर्देश दिया था. 


यह भी पढ़ें: RSS Review Meeting: UP में BJP के प्रदर्शन से चिंतित RSS, समीक्षा बैठक में सामने आई हार की 'असल' वजह