Luizinho Faleiro Joins TMC: कोलकाता में राज्य सरकार के मुख्यालय नबन्ना में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलने के बाद गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे लुईजिन्हो फलेरियो ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का दामन थामा. उनके शामिल होने के दौरान टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी, सुब्रत मुखर्जी और सौगत रॉय मौजूद थे. फलेरियो ने एबीपी न्यूज़ के साथ खास बातचीत में बताया कि उनकी लड़ाई बीजेपी के साथ हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमारा परिवार है. हम बीजेपी के खिलाफ लड़ेंगे.


वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्विटर पर कहा, "गोवा के पूर्व सीएम, 7 बार के विधायक और गोवा के दिग्गज नेता लुईजिन्हो फलेरियो का तृणमूल कांग्रेस परिवार में स्वागत करना मेरे लिए बहुत गर्व की बात है. साथ में हम इसके लिए खड़े होंगे, हर गोवावासी, विभाजनकारी ताकतों से लड़ें और गोवा के लिए एक नई सुबह की शुरुआत करने की दिशा में काम करें."







गोवा के सबसे बड़े नेताओं में से एक फलेरियो कांग्रेस के गढ़ माने जाने वाले नवेलिम से विधायक हैं. फलेरियो को इस महीने की शुरुआत में गोवा के लिए जारी चुनाव समितियों में समन्वय समिति का प्रमुख बनाया गया था. वह हाल ही में पूर्वोत्तर राज्यों के एआईसीसी प्रभारी रहे थे. फिलहाल गोवा विधानसभा में कांग्रेस के पांच विधायक हैं. 2017 में हुए पिछले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस गोवा में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी. लेकिन लगातार दलबदल ने उसके गुलदस्ते में केवल पांच विधायक छोड़े हैं.


यह भी पढ़ें:
Luizinho Faleiro Joins TMC: टीएमसी में शामिल हुए गोवा के पूर्व CM लुईजिन्हो फलेरियो, हाल ही में कांग्रेस से दिया था इस्तीफा
Exclusive: गोवा के पूर्व सीएम के साथ कई सीनियर राजनेता और प्रमुख नागरिक समाज के सदस्य होंगे TMC में शामिल