Mahua Moitra Allegation on Shantanu Thakur: तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर पर गंभीर आरोप लगाए हैं. महुआ ने ट्वीट करते हुए शांतनु ठाकुर पर भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर तस्करों को पास जारी करने का आरोप लगाया है. हालांकि केंद्रीय मंत्री ने इन आरोपों को खारिज करते हुए बेबुनियाद बताया है.


मोइत्रा ने पहले तो एक लेटरहेड की तस्वीर शेयर की और साथ ही लिखा, "केंद्रीय मंत्री ने आधिकारिक लेटरहैड पर फॉर्म छपवाए हैं जो कि बीएसएफ की 85वीं बटालियन के नाम हैं, इन पर्चों को तस्कर भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पार करने के लिए पास के तौर इस्तेमाल कर रहे हैं. इस मामले में तीन किलोग्राम बीफ ले जाने को लेकर इजाजत दी गई है." महुआ मोइत्रा ने जो तस्वीर शेयर की उसमें मौजूद लेटरहेड पर केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर का नाम है. ऊपर की तरफ बीच में अशोक चक्र भी बना हुआ है.


लैटरहेड बीएसएफ की 85वीं बटालियन के नाम है और इसपर लिखा है, "सभी अधिकारियों और प्रशासनिक निकायों को सूचित किया जाता है कि संबंधित शख्स को सामग्री के परिवहन की अनुमति दी जा सकती है." आगे संबंधिक शख्स के नाम के सामने जियारुल गाजी लिखा है, जिसका पता और आधार कार्ड नंबर भी पर्चे में है. इसी पर्चे में किस तरह की सामग्री ले जाने की इजाजत मांगी जा रही है वाले सेक्शन में बीफ लिखा हुआ है, जिसकी मात्रा 3 किलोग्राम लिखी है.






TMC नेता ने शेयर की वीडियो, सांसद प्रतिनिधि पर लगाया आरोप


तस्वीर शेयर करने के तुरंत बाद महुआ मोइत्रा ने एक वीडियो भी शेयर किया, जो कि तृणमूल कांग्रेस नेता निलांजन दास ने अपलोड की है. दास ने वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, "बीफ के तस्कर जियारुल गाजी ने भारत और बांग्लादेश बॉर्डर पर बनगांव बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर के अवैध बीफ तस्करी में शामिल होने का खुलासा किया है. गाजी ने बताया है कि उसने सांसद प्रतिनिधि नजमूल को तीन किलो बीफ ले जाने के लिए 200 रुपए दिए हैं. हैरानी वाली बात है कि सांसद ऑफिस से रोजाना ऐसी 6 पर्चियां जारी की जाती हैं."   






TMC नेता नीलांजन दास ने आगे लिखा, "यह विशेषाधिकार का गंभीर उल्लंघन, सत्ता का दुरुपयोग और राष्ट्र-विरोधी काम है!" इसी के साथ उन्होंने इस मामले की तुरंत जांच कराए जाने और जवाबदेही तय करने की मांग की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जिम्मेदार लोगों को सामने लाया जाना चाहिए. राष्ट्रीय सुरक्षा और अखंडता से समझौता नहीं किया जा सकता है.


क्या कहना है केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर का?


हालांकि तृणमूल कांग्रेस की तरफ से लगाए गए इन गंभीर आरोपों को केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर ने खारिज कर दिया है. मतुआ समुदाय से संबंध रखने वाले ठाकुर ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बातचीत के दौरान कहा, ‘‘यह आरोप निराधार है. ऐसा लगता है कि महुआ मोइत्रा ने बेबुनियाद आरोप लगाने की आदत बना ली है.’’ ठाकुर ने आगे कहा, ‘‘कोई सिर्फ तीन किलोग्राम गोमांस की तस्करी ही क्यों करेगा? क्या यह बेतुका नहीं है? वह जानती हैं कि स्थानीय लोगों की सुविधा के लिए सीमावर्ती इलाकों में ऐसे पास जारी किए जाते हैं. उन्होंने जानबूझकर यह तथ्य छिपाया है.’’ 


(पीटीआई इनपुट के साथ)


ये भी पढ़ें: लड़की को लटकाकर डंडों से पीटते दिखा TMC नेता का करीबी, वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने क्या किया? जानें