Mahua Moitra on Spectrum: तृणमूल कांग्रेस की नेता और सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) ने टेलीकॉम बिल (Telecom Bill) के मसौदे को लेकर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि आत्मा की तरह स्पेक्ट्रम अजर और अमर है. टेलीकॉम बिल के मसौदे के एक अंश का हवाला देते हुए मोइत्रा ने कहा कि ये कोई ‘आध्यात्मिक’ पाठ नहीं है, बल्कि दूरसंचार विभाग की ओर से तैयार किए गए सरकारी दस्तावेज का हिस्सा है. 


तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता महुआ मोइत्रा ने दूरसंचार विधेयक के मसौदे से संबंधित एक अंश को लेकर कहा कि इसमें स्पेक्ट्रम (Spectrum) की तुलना 'आत्मा' से की गई है जो अजर और अमर है.


टेलीकॉम बिल मसौदे पर महुआ का तंज


टीएमसी सांसद ने ट्विटर पर टेलीकॉम मसौदे के एक पेज को शेयर किया और उसमें लिखी बातों को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. मोइत्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘स्पेक्ट्रम आत्मा के समान है, जो कि अजर, अमर है, जैसा कि भगवद् गीता में बताया गया है. आत्मा की तरह स्पेक्ट्रम का भी कोई भौतिक रूप नहीं होता, फिर भी वो सर्वव्यापी है. ये कोई आध्यात्मिक पाठ नहीं, बल्कि यह टेलीकॉम विभाग की वेबसाइट पर अपलोड किए गए दूरसंचार विधेयक के व्याख्यात्मक नोट का पृष्ठ 5 का हिस्सा है.






संसद में गीता लेकर जाऊंगी- मोइत्रा


टीएमसी (TMC) नेता महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) ने अपने संसदीय सहयोगियों कांग्रेस के शशि थरूर, कार्ति चिदंबरम और द्रमुक के थामीजाची थंगापाडियन को टैग करते हुए कहा कि वो इस मसौदा विधेयक पर गीता को संसदीय स्थायी समिति की बैठक में ले जाएंगी क्योंकि गीता जरूरी पठन सामग्री होगी.


टेलीकॉम बिल को विभाग की वेबसाइट पर 20 अक्टूबर तक सार्वजनिक टिप्पणियों को आमंत्रित करते हुए अपलोड किया गया है. टेलीकॉम विधेयक के मसौदे के बारे में व्याख्यात्मक नोट एक 19-पेज का दस्तावेज है, जो तर्क प्रदान करता है कि संचार क्षेत्र में एक नए कानून और इसे आधुनिकीकरण करने की जरूरत क्यों है?


ये भी पढ़ें-


Supreme Court: आर्टिकल-370 पर सुनवाई के लिए तैयार सुप्रीम कोर्ट, चीफ जस्टिस ने कहा- दशहरे बाद होगी सुनवाई


अमित शाह के सीमांचल दौरे से बढ़ा बिहार में पारा, नेपाल-बांग्लादेश से सटे इस क्षेत्र में क्‍या है बीजेपी का एजेंडा, जानें