Akhil Giri Statement On President: पश्चिम बंगाल के रानीबंध से विधायक और मंत्री ज्योत्सना मांडी ने बांकुड़ा में अखिल गिरि की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के बारे में विवादास्पद टिप्पणी को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन में आपा खो दिया. वो काफी गुस्से में दिखीं. 


खाद्य एवं आपूर्ति मामलों की मंत्री ज्योत्सना मांडी के काफिले को जब विरोध कर रहे आदिवासियों ने रोका तो वो नाराज हो गईं. इस दौरान वीडियो रिकॉर्ड कर रहे स्थानीय पत्रकार का मोबाइल छीन लिया और डांटा भी. विरोध कर रहे लोग उन्हें आगे जाने नहीं दे रहे थे इतने में वो कार से उतरीं. इसके बाद उन्होंने स्थिति संभालने की कोशिश की लेकिन इतने में वीडियो बनने शुरू हो गए. 


पूरा मामला क्या है? 


राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के बारे में पश्चिम बंगाल के सुधार गृह मंत्री अखिल गिरि ने विवादास्पद टिप्पणी की थी. टीएमसी नेता गिरि के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर आदिवासी समाज बांकुड़ा जिलों में प्रदर्शन कर रहे हैं. बांकुड़ा के खटरा में ही ज्योत्सना मांडी को विरोध का सामना करना पड़ा और प्रदर्शनकारियों ने गिरि के खिलाफ नारे लगाते हुए उनकी कार को रोक लिया. वहीं इस पूरे मामले पर मांडी ने कहा कि वो गिरी के बयान के समर्थन नहीं करती हैं. 


अखिल गिरि ने क्या कहा था? 


अखिल गिरि ने  शुक्रवार(11 नवंबर) को नंदीग्राम में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक के दौरान ‘राष्ट्रपति के रूप’ के बारे में टिप्पणी की थी. वो बोले, ''उन्होंने (बीजेपी) ने कहा कि मैं अच्छा नहीं दिखता हूं. हम किसी को उसकी शक्ल से नहीं आंकते. हम भारत के राष्ट्रपति के पद का सम्मान करते हैं लेकिन हमारी राष्ट्रपति कैसी दिखती हैं?” बाद में इस पर उन्होंने माफी मांगते हुए कहा था कि उनका उद्देश्य राष्ट्रपति का अनादर करना नहीं था. बता दें कि इसी को लेकर बीजेपी भी विरोध कर रही है. 


यह भी पढ़ें- Bengal Minister Akhil Giri: 'गुस्से में मुंह से निकल गया'- राष्ट्रपति पर कमेंट करके घिरे बंगाल के मंत्री अखिल गिरि ने मांगी माफी