कोलकाताः पश्चिम बंगाल में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. कोरोना से बुधवार शाम नादिया जिले की तेहता विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस के विधायक गौरीशंकर दत्ता (70) का निधन हो गया. कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद हाल ही में उन्हें कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.


गौरीशंकर दत्ता 1998 से तृणमूल कांग्रेस से जुड़े थे. इस बार पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी से टिकट नहीं मिलेने पर वे भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. वे  7 साल तक तृणमूल कांग्रेस के नादिया जिलाध्यक्ष भी रहे. 


टीएमसी से टिकट नहीं मिलने पर बीजेपी में हुए थे शामिल
गौरीशंकर 2016 में तेहता से विधायक चुने गए थे, लेकिन इस बार तृणमूल ने उन्हें उम्मीदवार नहीं बनाया. उनके बजाए विधायक तपश साहा को पास की विधानसभा क्षेत्र पलाशीपारा से तेहता लाकर उम्मीदवार बनाया. उसके बाद वे बीजेपी में शामिल हो गए. हालांकि, बीजेपी ने भी उन्हें अपना उम्मीदवार नहीं बनाया था.


राज्य में आज होगी आठवें चरण की वोटिंग
पश्चिम बंगाल में आज आठवें और अंतिम चरण के विधानसभा चुनाव होंगे. इसमें 84 लाख से ज्यादा मतदाता विधानसभा की 35 सीटों पर 283 से ज्यादा उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. अंतिम चरण के चुनाव में सभी की निगाहें तृणमूल कांग्रेस के बीरभूम जिला अध्यक्ष अनुब्रत मंडल पर होंगी जो निर्वाचन आयोग की कड़ी निगरानी में हैं.


मुर्शिबाद और बीरभूम की 11-11 विधानसभा सीटों, मालदा की छह और कोलकाता की सात विधानसभा सीटों पर मतदान किया जाएगा. इसके लिए कुल 11 हजार 860 मतदान केंद्र पर बनाए गए हैं.  


यह भी पढ़ें
कोरोना पर दिल्ली सरकार के इंतजामों से नाराज है हाई कोर्ट, आज जवाब दाखिल करेगी केजरीवाल सरकार


दिल्ली में 24 घंटे में आए करीब 26,000 नए केस, 368 मरीजों की मौत