नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को विधानसभा चुनाव से पहले एक और झटका लगा है. टीएमसी के तीन विधायक राजीब बनर्जी, वैशाली डालमिया और प्रबीर घोषाल बीजेपी में शाम हो गए. अब रविवार को मंच पर बीजेपी का दामन थामेंगे. दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर तीनों बीजेपी में शामिल हुए.


रविवार को पश्चिम बंगाल के हावड़ा में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की रैली है. ये तीनों विधायक कल इस रैली के मंच पर बीजेपी का झंडा थामेंगे. बता दें कि राजीव बनर्जी ने शुक्रवार को इस्तीफा दिया था. इसके अलावा हावड़ा के पूर्व मेयर रतिन चक्रवर्ती और पार्थसारथी भी बीजेपी में शामिल हुए. इस दौरान अमित शाह के अलावा बीजेपी नेता मुकुल रॉय और पश्चिम बंगाल बीजेपी के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय भी मौजूद रहे.


किसने कब छोड़ा टीएमसी का साथ?


राजीब बनर्जी ने 22 जनवरी को पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री का पद छोड़ दिया और स्पीकर से मुलाकत कर अपना इस्तीफा सौंप दिया. वहीं 23 जनवरी को वैशाली डालमिया को टीएमसी ने पार्टी विरोधी गतिविधि के चलते निष्कासित कर दिया. इसके अलावा 26 जनवरी को प्रबीर घोषाल ने टीएमसी के दो पदों से इस्तीफा दिया. उन्होंने हुगली जिले की कोर कमेटी और हुगली जिले के प्रवक्ता पद से इस्तीफा दिया था.


बता दें कि राजीब बनर्जी, प्रबीर घोषाल, वैशाली डालमिया और रतिन चक्रवर्ती शनिवार को दिल्ली पहुंचे थे. उनके साथ कैलाश विजयवर्गीय थी. इससे पहले राजीब बनर्जी ने कहा था, "तृणमूल कांग्रेस से मेरे इस्तीफे के बाद मुझे बीजेपी नेतृत्व से फोन आया. अमित शाह जी ने मुझे दिल्ली आने को कहा. अगर मुझे राज्य के विकास के संबंध में आश्वासन मिलता है तो मैं पार्टी में शामिल हो जाऊंगा. उन्होंने मुझसे पांच अन्य महत्वपूर्ण हस्तियों को भी अपने साथ चलने की सूचना देने का आग्रह किया जो बेहतर तरीके से लोगों की सेवा करना चाहते हैं.’’


26 जनवरी हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने तैयार की रणनीति, चार चरणों में लेगी एक्शन