West Bengal Teachers Recruitment Scam: तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) के सहयोगी सुजय कृष्ण भद्र (Sujay Krishna Bhadra) को बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तारी से पहले उनसे 12 घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की गई. जांच एजेंसी (ED) ने कहा कि आरोपी सुजय कृष्ण पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे थे. 


सुजय कृष्ण भद्र को 'कालीघाट के काकू' के नाम से भी जाना जाता है. ईडी ने भर्ती घोटाले के सिलसिले में उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था. वह मंगलवार (30 मई) की सुबह 11 बजे कोलकाता स्थित ईडी कार्यालय में पेश हुए थे. भद्र एक प्राइवेट फर्म में चीफ कॉपरेटिव ऑफिसर (COO) के रूप में का करते हैं. ईडी के सूत्रों का कहना है कि भद्र के व्यवहार से निराश होकर जांच अधिकारी ने दिल्ली में ईडी मुख्यालय को एक ईमेल लिखा था, जिसमें उन्हें गिरफ्तार करने की अनुमति मांगी गई थी.


20 मई को मारा था भद्र के आवास पर छापा 


ईडी ने 20 मई को कोलकाता के बेहाला इलाके में भद्र के आवास पर छापा मारा था. जांच एजेंसी ने बताया कि उन्होंने नौकरी घोटाले से जुड़े कुछ प्रासंगिक सवालों के जवाब पाने की बहुत कोशिश की लेकिन भद्र ने कुछ भी नहीं बताया. इससे पहले भी वह कई बार ईडी के सामने पेश हो चुके हैं. भद्र का कहना है कि उनका अवैध गतिविधियों से कोई संबंध नहीं है. न ही घोटाले में किसी भी तरह की संलिप्तता है. 


गिरफ्तारी पर बीजेपी का बयान


बीजेपी ने गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया दी है. राज्य बीजेपी के प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा, ''स्कूल सेवा आयोग (SSC) घोटाले में यह अब तक की सबसे महत्वपूर्ण गिरफ्तारी है. कानून आखिरकार ‘मास्टरमाइंड’ और सबसे बड़े लाभार्थियों को पकड़ने के करीब पहुंच रहा है. भ्रष्टाचार में शामिल टीएमसी नेताओं की सूची लंबी है."


ये भी पढ़ें: 


Amit Shah Manipur Visit: मणिपुर में कुकी-मैतेई समुदाय के राहत शिविरों में पहुंचे अमित शाह, CM ने दी असलहा रखने वालों को हिदायत, जानें हाल