कोलकाता: नंदीग्राम में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चोटिल होने के बाद से तृणमूल कांग्रेस लगातार बीजेपी पर हमलावर है. ममता पर कथित हमले को लेकर आज टीएमसी प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से शिकायत भी की. चुनाव आयोग से मिलने के बाद टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने हमले की क्रोनोलॉजी समझाई.


टीएमसी सांसद ने कहा, '9 मार्च को चुनाव आयोग ने DGP को बदल दिया. 10 मार्च को सोशल मीडिया पर एक बीजेपी सांसद ने पोस्ट किया था कि आप समझ जाएंगे शाम को क्या होने वाला है और फिर 6 बजे ममता दीदी के साथ हादसा हो गया. हम इन घटनाओं और इस तरह के व्यवहार की निंदा करते हैं. सच्चाई सामने लाना चाहते हैं.'


तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने घटना के लिए जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार करने की बात कही है. उन्होंने आरोप लगाया कि ममता पर जो हमला हुआ, उसके 30 मिनट के भीतर ही गलत बयानबाजी की गई. उन्होंने कहा, 'हम उन बयानों की निंदा करते हैं. डॉक्टरों से बात करें और देखें कि क्या हुआ है.'





पुलिस ने ममता पर 'हमले' के संबंध में मामला दर्ज किया
तृणमूल कांग्रेस के नेता शेख सूफियान की ओर से दी गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हुए हमले के संबंध में आज मामला दर्ज कर लिया. पूर्व मेदिनीपुर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 341 (गलत तरीके से रोकने) और धारा 323 (जानबूझ कर चोट पहुंचाने)के तहत मामला दर्ज किया गया है.


इससे पहले सुबह जिला मजिस्ट्रेट विभु गोयल, पुलिस अधीक्षक प्रवीण प्रकाश और अन्य अधिकारी बिरुलिया बाजार गए, जहां घटना हुई थी. अधिकारियों ने प्रत्यक्षदर्शियों के बातचीत की और घटनाक्रम का पता लगाने के लिए क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे की भी तलाश की. मुख्यमंत्री का फिलहाल कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में उपचार चल रहा है. डॉक्टरों के अनुसार बनर्जी के पैर, कमर, कंघे और गर्दन में चोटें आई हैं.


ये भी पढ़ें-
TMC ने ममता पर हमले की शिकायत चुनाव आयोग से की, EC और BJP के सांठगांठ का लगाया आरोप


ममता की चोट पर चुनावी घमासान, नंदीग्राम में बीजेपी-टीएमसी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन