TMC Rajya Sabha MP Jawhar Sircar: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल एंड हॉस्पीटल की घटना के विरोध में टीएमसी के राज्यसभा सांसद जवाहर सरकार ने अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा की. इसके बाद राजनीतिक सरगर्मी भी तेज हो गई. सूत्रों के मुताबिक इस्तीफे के फैसले की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जवाहर सरकार को फोन किया. बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं में काफी देर तक बातचीत हुई और सीएम ममता बनर्जी ने जवाहर सरकार की राय सुनी.


सीएम ममता और जवाहर सरकार की फोन पर हुई बात


सूत्रों के मुताबिक, जवाहर सरकार ने मुख्यमंत्री से कहा, "मैंने इस्तीफा देने का फैसला कर लिया है, इससे पीछे हटना संभव नहीं है. फोन कॉल के बाद भी जवाहर सरकार अपने फैसले पर अड़े हुए हैं. टीएमसी नेता जवाहर सरकार का कहना है कि मुख्यमंत्री कोलकाता मामले में हस्तक्षेप करें और डॉक्टर्स से बातचीत शुरू करें.


सूत्रों के मुताबिक जवाहर सरकार ने मख्यमंत्री ममता बनर्जी से कहा कि लोगों को हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए. जवाहर सरकार 11 सितंबर को दिल्ली जाने वाले हैं और 12 सितंबर को अपना इस्तीफा सौंपेंगे.


जवाहर सरकार ने सीएम ममता को लिखा पत्र


इससे पहले टीएमसी के सांसद जवाहर सरकार ने मुख्यमंत्री और पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी को पत्र लिखकर कहा था कि उन्होंने राज्यसभा की सदस्यता और राजनीति छोड़ने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि इस सरकार से उनका मोहभंग हो गया है, क्योंकि ऐसा लगता है कि राज्य सरकार भ्रष्टाचार और नेताओं के एक वर्ग के बल प्रयोग की रणनीति के प्रति बिल्कुल भी चिंतित नहीं है.


जवाहर सरकार ने सीएम ममता को लिखे पत्र में कहा, ‘‘आरजी कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पीटल में हुई भयावह घटना के बाद एक महीने तक मैंने धैर्यपूर्वक पीड़ा सही और उम्मीद कर रहा था कि आप (ममता बनर्जी) अपनी पुरानी शैली में आंदोलनकारी जूनियर डॉक्टरों के साथ सीधे बात करेंगी. ऐसा नहीं हुआ और राज्य सरकार अब जो भी दंडात्मक कदम उठा रही है, वह बहुत अपर्याप्त हैं और काफी देर से उठाए जा रहे हैं."


ये भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर जमीयत उलेमा ने बुलडोजर कार्रवाई के खिलाफ सुझावी मसौदा किया तैयार