Parliament Session: संसद में मंगलवार (2 जुलाई) को राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा हुई. इस दौरान लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि श्रीरामपुर लोकसभा क्षेत्र की जनता ने मुझे एक लाख 75 हजार वोट से ज्यादा के अंतर से मुझे चुना. मैं बहुत ज्यादा वोटों से पीएम मोदी से ऊपर हूं. 


टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने पीएम मोदी से पूछा कि आप विपक्षी दलों से इतनी नफरत क्यों करते हैं. मैंने 10 साल में प्रधानमंत्री से विपक्षी नेताओं के लिए कभी अच्छे शब्द नहीं सुने. मुझे इसका दुख है. कल्याण बनर्जी ने कहा कि मैं कह रहा हूं कि पीएम मोदी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से नफरत करते हैं, तमिलनाडु में स्टालिन से, महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे से, यूपी में अखिलेश यादव से और दिल्ली में अरविंद केजरीवाल से नफरत करते हो. उन्होंने कहा कि आपके घमंड ने देशभर में प्रधानमंत्री को लोकप्रियता को कम कर दिया है.


कल्याण बनर्जी ने कसा BJP के 400 पार पर तंज


तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी ने बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की गारंटी में वारंटी नहीं है. उन्होंने बंगाल-बिहार में खेले जाने वाले चू कित-कित खेल का जिक्र करते हुए कहा कि 'अबकी बार 400 पार बोला था. खेला शुरू हो गया था और 240 सीट रहे गईं.


पूरे 5 साल नहीं चलेगी NDA सरकार


इस दौरान टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा कि एनडीए सरकार पांच साल नहीं चल पाएगी. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों के बाद सरकार गिर जाएगी. बनर्जी ने आगे कहा कि सिर्फ महाराष्ट्र और यूपी के चुनाव होने दीजिए. ये सरकार 1.5 साल में साफ हो जाएगा. बता दें कि, कल्याण बनर्जी से श्रीरामपुर लोकसभा सीट से चौथी बार लगतार जीत दर्ज की. वहीं,  इस बार उन्होंने 1.74 लाख वोटों से जीत हासिल की थी.


ये भी पढ़ें: Exclusive: 'सरकार सहन नहीं कर पाती सच्चाई...', भाषण के हिस्सों को हटाने पर भड़के मल्लिकार्जुन खरगे