Kalyan Banerjee Suspended: टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी को वक्फ पर संसदीय समिति से एक दिन के लिए निलंबित किया गया. ये जानकारी सूत्रों के हवाले से सामने आई है. वक्फ (संशोधन) विधेयक पर संसदीय समिति ने भाजपा सांसद निशिकांत दुबे की ओर से पेश किए गए प्रस्ताव पर 9-8 से वोट दिया, जिसमें टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी को पैनल के अध्यक्ष जगदंबिका पाल के लिए उनके चुने गए शब्दों और पाल की ओर कांच की बोतल फेंककर फेंकने के लिए एक दिन के लिए निलंबित करने की बात कही गई थी. 


वक्फ बोर्ड के लिए बनाई गई संयुक्त संसदीय समिति की बैठक में आज (22 अक्टूबर, 2024) रिटायर्ड जस्टिस गांगुली और टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी के बीच में जोरदार बहस हुई. बहस के दौरान कल्याण बनर्जी ने गुस्से में आकर कांच की पानी की बोतल मेज पर पटक दी थी. बनर्जी ने पानी की बोतल जेपीसी के अध्यक्ष जगदंबिका पाल की ओर भी फेंकी थी. इतना ही नहीं बनर्जी पर भाजपा नेताओं की ओर से अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने का भी आरोप लगाया गया था. 


अपनी बात रखना चाहते थे


जेपीसी बैठक में रिटायर्ड जजों और सुप्रीम कोर्ट के वकीलों के साथ-साथ कई हस्तियां मौजूद थी, लेकिन टीएमसी सांसद बनर्जी अपनी बात रखने के अड़ गए. हालांकि, इसके पहले भी तीन बार उनसे बात की जा चुकी थी, लेकिन वह दोबारा बोलना चाहते थे, जिसको लेकर बीजेपी सांसद अभिजीत गंगोपाध्याय ने आपत्ति भी जताई थी. 


स्थगित की गई थी बैठक


भाजपा सांसद अभिजीत गंगोपाध्याय की ओर से आपत्ति जताने के बाद उनकी और कल्याण बनर्जी के बीच तीखी बहस हो गई थी. बहस के दौरान कल्याण बनर्जी खुद चोटिल भी हो गए थे और उनके हाथ में चार टांके भी लगे हैं. इस घटना के बाद कुछ देर के लिए बैठक को स्थगित भी कर दिया गया था.


यह भी पढ़ें- TMC सांसद ने मेज पर पटकी कांच की बोतल, उंगली में लगी चोट... वक्फ बोर्ड की JPC बैठक में जमकर बवाल