Mahua Moitra Played Football: तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा (TMC MP Mahua Moitra)  ने सोमवार को कृष्णानगर एमपी कप टूर्नामेंट में साड़ी में फुटबॉल (Football) खेलते हुए अपनी तस्वीरें साझा कीं. मोइत्रा द्वारा ट्विटर (Twitter) पर अपलोड की गई तस्वीरों में वह स्पोर्ट्स शूज और धूप के चश्मे के साथ लाल-नारंगी रंग की साड़ी पहने हुए दिखाई दे रही हैं. पहली तस्वीर में वह गेंद का पीछा करते हुए और उसे किक मारती दिख रही हैं. एक अन्य तस्वीर में वह गोलपोस्ट पर एक गोलकीपर की भूमिका में भी गोल रोकती दिखाई दे रही हैं. टीएमसी सांसद ने ट्वीटर पर अपनी इस तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा, "कृष्णनगर एमपी कप टूर्नामेंट 2022 के फाइनल से मजेदार पल. और हां, मैं साड़ी में खेलती हूं."


टीएमसी सांसद को साड़ी पहने फुटबॉल खेलते देख सोशल मीडिया यूजर्स प्रभावित हुए हैं. जिनमें से एक भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी भी थीं. एक यूजर ने लिखा कि यह शानदार है, आप बहुत ही सराहनीय हैं. एक अन्य ने कहा कि फुटबॉल और साड़ी कठिन प्रतिस्पर्धी हैं लेकिन आपने इसे आसान बना दिया है. कुछ राजनेताओं को खेल और सक्रिय जीवनशैली को बढ़ावा देते हुए देखकर खुशी हुई.






पहले भी उतर चुकी फुटबॉल मैदान में


बता दें कि यह कोई पहली बार नहीं है जब सांसद महुआ मोइत्रा को फुटबॉल के मैदान पर साड़ी में देखा गया है. इससे पहले उन्होंने फुटबॉल खेलते हुए अपनी तस्वीरें साझा कीं जब तृणमूल कांग्रेस ने खेला होबे दिवस मनाया और खेलों को बढ़ावा देने के लिए पूरे पश्चिम बंगाल में मैचों का आयोजन किया.


कौन हैं महुआ मोइत्रा


बता दें कि टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर सीट (Krishnanagar Seat) से सांसद हैं. उन्होंने साल 2019 में बीजेपी (BJP) के कल्याण चौबे को 63 हजार वोटों से हराकर पहली बार लोकसभा पहुंची. इससे पहले वह विधायक भी रह चुकी हैं. 2016 में उन्होंने करीमपुर विधानसभा सीट से जीत दर्ज की थी. टीएमसी में शामिल होने से पहले वह कांग्रेस में थीं, लेकिन वह अधिक दिनों तक कांग्रेस में नहीं रहीं और उन्होंने टीएमसी ज्वाइन कर लीं. राजनीति में आने से पहले महुआ मोइत्रा लंदन की प्रतिष्ठित बैंकिंग कंपनी में नौकरी करती थीं. साल 2009 में वह भारत लौट आईं और यहां राजनीति में भाग्य आजमाया. 


इसे भी पढ़ेंः-


Chandigarh University Video Row: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी MMS कांड में तीन गिरफ्तार, SIT का हुआ गठन, जानें- अभी तक का पूरा अपडेट


Aligarh News: 'मदरसों और एएमयू को बारूद से उड़ा देना चाहिए', स्वामी यति नरसिंहानंद का विवादित बयान, केस दर्ज