TMC MP Mahua Moitra On Food Delivery Service: तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) ने दस मिनट में फूड डिलीवरी सर्विस मॉडल को लेकर आपत्ति जताई है. वो 10 मिनट के अंदर फूड की डिलीवरी (10 Minute Food Delivery) करने के वादे का मसला संसद (Parliament) में उठाएंगी. सांसद महुआ मोइत्रा का मानना है कि 10 मिनट में खाने की डिलीवरी का वादा न केवल डिलीवरी मैन को यातायात नियमों (Traffic Rules) को तोड़ने के लिए मजबूर करती है, बल्कि दूसरों के जीवन को भी खतरे में डालती है.


TMC सांसद महुआ मोइत्रा (TMC MP Mahua Moitra) ने आगे कहा, 'कोई भी सभ्य समाज ट्रैफिक नियमों को तोड़ने के लिए डिलीवरी एजेंट को कैसे प्रोत्साहित कर सकता है?' सांसद मोइत्रा ने कहा कि इस तरह की फूड डिलीवरी सर्विस के लिए एक नियमन की जरुरत है. ताकि लोगों के जीवन को खतरे में डालने से बचाया जा सके. 


10 मिनट में फूड डिलीवरी सर्विस पर आपत्ति क्यों?


तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद महुआ मोइत्रा ने आज ट्वीट किया कि वह संसद के आगामी मानसून सत्र में 10 मिनट की फूड डिलीवरी सेवा का मुद्दा उठाएंगी. 10 मिनट की भोजन सेवा न केवल डिलीवरी अधिकारियों को यातायात नियमों को तोड़ने के लिए मजबूर करती है, बल्कि दूसरों के जीवन को भी जोखिम में डालती है.






सांसद महुआ मोइत्रा का किस बात पर जोर?


सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) ने इस तरह की फूड सर्विस (Food Delivery Service) को रेगुलेट करने पर जोर दिया. बता दें मार्च में ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Zomato को उसकी 10 मिनट की डिलीवरी सर्विस को लेकर तीखी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. कई लोगों ने बताया कि यह डिलीवरी पार्टनर्स को असुरक्षित कामकाजी माहौल की ओर ले जाएगा. उस समय इसके संस्थापक दीपिंदर गोयल (Deepinder Goyal) ने कहा था कि 10 मिनट की डिलीवरी सेवा सिर्फ आस-पास के स्थानों के लिए होगी. हम अपने डिलीवरी पार्टनर्स को सड़क सुरक्षा के बारे में शिक्षा देते हैं. दुर्घटना और जीवन बीमा भी प्रदान करते हैं.


ये भी पढ़ें:


मोदी सरकार के 8 साल: यूपी में स्पेशल तैयारी और 75 प्लस का टारगेट, सरकार की उपलब्धियों को बताने का ये है पूरा प्लान


Railway News: रेलवे यात्रियों के लिए जरूरी सूचना, आज रद्द हुई 372 ट्रेनें, स्टेशन जाने से पहले चेक कर लें स्टेटस