ED Summoned To Nusrat Jahan: अभिनेत्री से नेता बनी तृणमूल कांग्रेस की लोकसभा सांसद नुसरत जहां से ED पूछताछ कर रही है. कोलकाता के ED दफ्तर में नुसरत से धोखाधड़ी मामले में सवाल-जवाब किया जा रहा है. ED ने नुसरत जहां को पेश होने के लिए समन  भेजा था.


ईडी ने नुसरत जहां को समन भेजकर एक संदिग्ध कॉर्पोरेट कंपनी की डायरेक्टर के रूप में उनके पिछले जुड़ाव पर पूछताछ के लिए तलब किया है. जिसमें वरिष्ठ नागरिकों को उचित दरों पर आवासीय फ्लैट देने का वादा करके कई करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की गई थी. तृणमूल कांग्रेस विधायक तापस रॉय ने कहा कि केवल नुसरत जहां ही इस मामले में जवाब देने में सक्षम हैं. पार्टी की ओर से टिप्पणी करने के लिए कुछ भी नहीं है. 


कंपनी के दूसरे डायरेक्टर को भी ईडी का समन
ईडी ने नुसरत जहां के अलावा उक्त कॉर्पोरेट कंपनी 7 सेंस इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के एक अन्य निदेशक राकेश सिंह को भी तलब किया है. दोनों को 12 सितंबर को कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके में साल्ट लेक स्थित केंद्रीय एजेंसी के केंद्रीय सरकारी कार्यालय (सीजीओ) कॉम्प्लेक्स कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है.


इस साल अगस्त में जब उसी कंपनी के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई तो नुसरत जहां का नाम सामने आया. उनके पति यश दासगुप्ता ने विश्‍वास जताया था कि उनकी पत्‍नी को ईडी कभी भी तलब नहीं करेगा, क्योंकि उनके खिलाफ आरोपों में कोई दम नहीं है. दासगुप्ता ने 5 अगस्त को कहा था, ''करोड़ों रुपये के भ्रष्टाचार के आरोप निराधार हैं. मुझे यकीन है कि ईडी उन्हें नहीं बुलाएगी.'' 




अगस्त की शुरुआत में मामला मीडिया में सामने आने के कुछ दिनों बाद, जहां ने मीडिया को बताया कि उन्होंने मार्च 2017 में कॉर्पोरेट कंपनी से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने यह भी दावा किया कि उक्त कॉर्पोरेट  से लगभग 1.16 करोड़ रुपये का ऋण लिया था और मार्च 2017 में ही 1.40 करोड़ रुपये से अधिक की राशि ब्याज सहित चुका दी.


-इनपुट आईएएनएस से


<iframe width="560" height="315" src="https://www.youtube.com/embed/r96cS7Sdjm4?si=C5RIoSVEUAr-2Uz2" title="YouTube video player" frameborder="0" allow="accelerometer; autoplay; clipboard-write; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture; web-share" allowfullscreen></iframe>




ये भी पढ़ें-


'पीओके अपने आप ही भारत में हो जाएगा शामिल, बस इंतजार करिए', बोले पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह