Kolkata Doctor Case: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए रेप और हत्या के मामले को लेकर पूरा देश गुस्से में है. इसे लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान से देश में राजनीति शुरू भी शुरू हो गई है. बीजेपी जहां सीएम ममता के बयान को हिंसा भड़काने वाला बता रही है तो वहीं टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी पार्टी प्रमुख के बयान का बचाव किया.


शत्रुघ्न सिन्हा ने किया ममता बनर्जी का बचाव


पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी ने कहा था कि अगर बंगाल जला तो असम, पूर्वोत्तर, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा और दिल्ली भी जलेंगे. इसे लेकर अब टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, "जहां तक ​​मैं अपनी 'दीदी' (ममता बनर्जी) को जानता हूं, उन्होंने जो कहा वह बहुत परिपक्व बात थी. उनका मतलब यह था कि अगर वे कोलकाता की घटना पर लोगों को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं, जिसकी सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में हो रही है और सीबीआई इसकी जांच कर रही है, तो इसका असर सिर्फ पश्चिम बंगाल तक ही सीमित नहीं रहे."


सुकांत मजूमदार ने बताया था भड़काऊ भाषण


केंद्रीय मंत्री और पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने शुक्रवार (30 अगस्त 2024) को कहा कि सीएम ममता की आग वाली टिप्पणी से कई राज्यों में अशांति फैलने की संभावना है. उन्होंने कहा था कि ऐसा लगता है कि ममता बनर्जी पड़ोसी देश (बांग्लदेश) में सक्रिय कुछ विभाजनकारी ताकतों की आवाज में बोल रही हैं.


कोलकाता रेप और मर्डर केस को लेकर डॉक्टर्स बंगाल में हड़ताल पर हैं. इस बीच सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि कुछ लोगों ने उन पर प्रदर्शन कर रहे डॉक्टर्स को धमकाने का आरोप लगाया है, जो पूरी तरह से गलत है. उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर कहा, "मैं साफ तौर पर कहना चाहती हूं कि मैंने (मेडिकल आदि) छात्रों या उनके प्रदर्शन के खिलाफ एक भी शब्द नहीं कहा है. मैं उनके आंदोलन का पूरा समर्थन करती हूं. उनका आंदोलन जायज है. मैंने उन्हें कभी धमकी नहीं दी. धमकी देने का यह आरोप पूरी तरह से झूठा है."


ये भी पढ़ें : Andhra Pradesh: हॉस्टल के गर्ल्स वॉशरूम में हिडन कैमरा केस पर पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा, जानें क्या कहा