Shatrughan Sinha on PM Modi: तृणमूल कांग्रेस के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने बुधवार (31 जुलाई) को पीएम मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी से आंख नहीं मिला पा रहे हैं. शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर के विवादित बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता की जाति के बारे में पूछना गलत है.


हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, टीएमसी से लोकसभा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, "यह गलत था. विपक्ष के एक शक्तिशाली, लोकप्रिय नेता राहुल गांधी की जाति के बारे में पूछना गलत है. आप इस तरह से जाति के बारे में नहीं पूछ सकते. हम अनुराग ठाकुर को समझाने की कोशिश कर रहे हैं, जो हमारे अपने हैं.


BJP को पुराने विपक्ष का नहीं करना पड़ रहा सामना- शत्रुघ्न सिन्हा


टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने आगे कहा कि बीजेपी को पुराने विपक्ष का सामना नहीं करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा, "यह पहले जैसा विपक्ष नहीं है, सरकार भी पहले जैसी नहीं है. जब विपक्ष के नेता प्रधानमंत्री को चुनौती दे रहे हैं तो वह विपक्ष के नेता से आंख मिलाकर बात नहीं कर पा रहे हैं.  यह एक नाजुक सरकार है. अगर वे इसी तरह चलते रहे तो यह समस्या पैदा कर देगी.


जानें अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी को क्या कहा?


बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर ने 30 जुलाई (मंगलवार) को संसद में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को घेरते हुए कहा, ''जिसकी जाति का पता नहीं, वो गणना की बात करता है. हालांकि, बाद में अनुराग ठाकुर ने अपनी सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने टिप्पणी में किसी का नाम नहीं लिया था. मगर, लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने दावा किया कि यह टिप्पणी उन पर की गई थी.


इस दौरान राहुल गांधी ने अनुराग ठाकुर की टिप्पणी पर जवाब देते हुए कहा, ''उन्होंने मुझे अपमानित किया है, मुझे बोलने दीजिए. जितना आप लोग मेरी बेइज़्ज़ती करना चाहते हैं, आप ख़ुशी से करिए. आप रोज़ करिए. मगर एक बात मत भूलिए कि जातीय जनगणना को हम यहाँ पास करके दिखाएंगे. जितना बेइज़्ज़त करना है, करिए.


ये भी पढ़ें: सस्ता होगा लाइफ इंश्योरेंस? नितिन गडकरी ने निर्मला सीतारमण को लिखी चिट्ठी, हो सकता है बड़ा फैसला