Kolkata Rape-Murder Case: पश्चिम बंगाल की सियासत में एक अजीबोगरीब चीज देखने को मिल रही है. कोलकाता रेप-मर्डर मामले में अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा करना टीएमसी राज्यसभा सांसद सुखेंदु शेखर रे को महंगा पड़ता नजर आ रहा है. सुखेंदु ने रविवार (18 अगस्त) को सवाल उठाया कि घटनास्थल पर तीन तीन बाद खोजी कुत्तों को क्यों भेजा गया. टीएमसी सांसद के इस दावे को लेकर कोलकाता पुलिस ने उन्हें नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है. 


राज्यसभा सांसद सुखेंदु ने रेप मामले में कोलकाता पुलिस कमिश्नर और आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के पूर्व प्रिंसिपल डॉ संदीप घोष से पूछताछ की मांग भी की है. उन्होंने संदीप घोष की गिरफ्तारी की मांग की, ताकि इस पूरे मामले की जांच में उनकी भूमिका सामने आ सके. उधर सुखेंदु के बयान को लेकर टीएमसी के वरिष्ठ नेता कुणाल घोष ने भी दुख जताया और कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता की तरफ से इस तरह का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है. 


सुखेंदु शेखर रे ने क्या कहा था? 


राज्यसभा सांसद सुखेंदु ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार के जरिए कोलकाता रेप-मर्डर केस में की गई कार्रवाई से असंतुष्टि जताई थी. उन्होंने एक पोस्ट में कहा था कि सीबीआई को निष्पक्षता से काम करना चाहिए. पीड़िता के सुसाइड की कहानी किसने और क्यों फैलाई थी? इस सवाल का जवाब जानने के लिए पूर्व प्रिंसिपल और पुलिस कमिश्नर से हिरासत में पूछताछ करना जरूरी है. 3 दिन बाद खोजी कुत्ते का इस्तेमाल क्यों किया गया. इस तरह के सैकड़ों सवाल हैं. 


भ्रामक जानकारी फैलाने के लिए भेजा गया पुलिस का नोटिस


वहीं, कोलकाता पुलिस ने सुखेंदु शेखर के ट्वीट को भ्रामक बताया है और उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया है. पुलिस ने कहा है कि तीन दिन बाद खोजी कुत्ता भेजे जाने की जानकारी पूरी तरह से गलत है. खोजी कुत्ता दो बार भेजा गया था. सबसे पहले 9 तारीख को और फिर 12 तारीख को. सुखेंदु शेखर रे को धारा 35(1) बीएनएस के तहत एक नोटिस भेजा गया है और उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है. 


दो डॉक्टरों और बीजेपी नेता लॉकेट चटर्जी को भी मिला नोटिस


ऐसा नहीं है कि कोलकाता पुलिस ने सिर्फ टीएमसी सांसद पर ही कार्रवाई की है. इसी तरह की कार्रवाई तीन अन्य लोगों पर भी हुई है. इसमें दो जाने-माने डॉक्टर हैं और एक बीजेपी नेता लॉकेट चटर्जी हैं. डॉक्टर कुणाल सरकार और डॉक्टर सुबर्णा गोस्वामी को नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए लालबाजार पुलिस मुख्यालय बुलाया गया है. लॉकेट चटर्जी को भी आज ही पूछताछ के लिए समन किया गया है. इनके ऊपर पीड़िता की पहचान उजागर करने का आरोप है. 


यह भी पढ़ें: कोलकाता रेप-मर्डर केस पर TMC में अंतर्कलह, MP ने उठाए सवाल तो पार्टी नेता कहा- 'आपसे ऐसा बयान...'