तृणमूल कांग्रेस ने सांप्रदायिक हिंसा से प्रभावित दिल्ली के जहांगीरपुरी में फैक्ट फाइंडिंग टीम भेजने का निर्णय लिया है. तृणमूल कांग्रेस का एक प्रतिनिधि मंडल आज दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में एक फैक्ट फाइंडिंग टीम के तौर पर जाएगा. ये फैसला पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी ने किया है. हिंसा प्रभावित जहांगीरपुरी में फैक्ट फाइंडिंग कमेटी भेजने के लिए टीएमसी बीजेपी-अधिनियम का जवाब देगी. दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हनुमान जयंती जुलूस के दौरान सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई थी. पांच सांसदों वाली टीम पार्टी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. प्रतिनिधिमंडल उस क्षेत्र का दौरा करेगा जहां हिंसा भड़की थी और स्थानीय लोगों से बात कर घटना की जानकारी लेगी.
 
TMC की फैक्ट फाइंडिंग टीम जाएगी जहांगीरपुरी


तृणमूल कांग्रेस का फैक्ट फाइंडिंग टीम दिल्ली के जहांगीरपुरी भेजने का फैसला ऐसे समय में आया है जब बीजेपी ने इसी तरह की टीमें बीरभूम जिले के बोगटुई में भेजी हैं, जहां नौ लोगों को जिंदा जला दिया गया था और नादिया जिले के हंसखली में जहां एक नाबालिग लड़की की मौत हो गई थी. कथित तौर पर लड़की से सामूहिक दुष्कर्म किया गया था. पांच सदस्यीय टीम का नेतृत्व टीएमसी सांसद काकोली घोष दस्तीदार करेंगे.


जहांगीरपुरी हिंसा में आम ऩागरिक और कई पुलिसकर्मी हैं घायल


पुलिस के अनुसार, दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती जुलूस के दौरान दो समूहों के बीच झड़प के बाद पथराव किया गया और कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया. इसके बाद हुई हिंसा में आम नागरिक और कई पुलिस कर्मी घायल हो गए. जुलूस में कथित तौर पर तलवारें और हथियार भी लहराए गए थे. जहांगीरपुरी हिंसा की घटना में मोहम्मद अंसार को मुख्य आरोपी बनाया गया है.


ये भी पढ़ें:


जम्मू-कश्मीर: बारामूला में सुरक्षाबलों ने लश्कर के आतंकी को मार गिराया, मुठभेड़ में 3 जवान भी जख्मी


क्या अंसार के कहने पर जहांगीरपुरी में भड़की हिंसा? क्या है इसके पीछे का असल खेल? स्टिंग ऑपरेशन में जानें चश्मदीदों की जुबानी