नई दिल्ली: सोशल मीडिया की ताकत से आज हर कोई वाकिफ है. सोशल मीडिया बैठे बैठे किसी को स्टार बना सकता है और स्टार को घर बैठा सकता है. आज हम बात करेंगे सोशल मीडिया के नए स्टार की. हाल ही में एक छोटे से बच्चे का बाल कटाते हुए वीडियो जमकर वायरल हुए था. बच्चा परेशान हो रहा था और बाल काटने वाले पर अपना गुस्सा निकाल रहा था. बच्चे के गुस्से में जो मासूमियत थी वो लोगों को भा गई और वीडियो जमकर शेयर हुआ.


अब इसी बच्चे के वीडियो का इस्तेमाल मुंबई पुलिस ने किया है. दरअसल मुंबई पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस बच्चे के वीडियो के एक हिस्से को डालते हुए जनहित का एक संदेश जारी किया है. मुंबई पुलिस ने बच्चे के वीडियो के जरिए लोगों से मास्क पहनने की अपील की है.





मुंबई पुलिस ने अपने ट्विटर पर लिखा- जिम्मेदार मुंबईकर (मुंबई वाले) बिना मास्क निकले लोगों से- इसके बाद बच्चे का वीडियो लगाया है जिसमें वो कह रहा है- अरे यार ज्यादा क्यों कर रहे हो, मत करो. मुंबई पुलिस ने ट्वीट में बच्चे के पिता अनूप को भी टैग किया.


बता दें कि नागपुर में रहने वाले अनूप एक कंप्यूटर इंस्टीट्यूट चलाते हैं. उनके बेटे का नाम अनुश्रुत है. अनूप ने अपने ट्विटर पर जब इस वीडियो को डाला उसके बाद यह अब तक 10 हजार से ज्यादा बार रीट्वीट हो चुका है और करीब 60 हजार लोगों ने इसे लाइक किया है. भारत ही पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी अनुश्रुत के वीडियो ने धूम मचाई और वहां कई न्यूज़ चैनलों पर यह वीडियो दिखाया गया.