Weather Update India: भारतीय मौसम विभाग (Indian Meteorological Department) ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में सोमवार के दिन हल्की से मध्यम बारिश (Rain) होने की संभावना जताई है. जिससे की लोगों को बढ़ती गर्मी और उमस से थोड़ी राहत मिल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर मध्य प्रदेश में अच्छी बारिश होने की संभावना है.


मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड और छतरपुर के इलाकों में रविवार के लिए भारी बारिश देखी गई. बारिश के कारण नदियों का जलस्तर बढ़ने से जिले को अलर्ट पर रखा गया है. वहीं निचले इलाकों में पानी भरने की समस्या से लोगों को दो चार होना पड़ रहा है. 


मध्य प्रदेश में होगी बारिश


मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि मध्य प्रदेश में दमोह के पूर्वोत्तर में लगभग 70 किलोमीटर दूर उत्तर-पूर्व में अक्षांश 24.4°N और देशांतर 79.7°E के पास कम दबाव वाले क्षेत्र बनने और उत्तर मध्य प्रदेश में अगले 24 घंटों के दौरान अच्छी बारिश की संभावना जताई है.


ओडिशा में बाढ़ के हालात


इस बीच ओडिशा, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, गुजरात के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भी हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं ओडिशा में बीते कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश ने बाढ़ के हालात पैदा कर रखे हैं. रविवार को ओडिशा के कालाहांडी में हुई जोरदार बारिश के कारण पानी घरों में घुस गया. जिससे निचले इलाकों में रहने वालों को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा.


तटीय इलाकों में मध्यम बारिश


भारतीय मौसम विभाग (Indian Meteorological Department) के अनुसार पूर्वी राजस्थान (East Rajasthan) और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश (Heavy Rain) के साथ बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश, महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों और उत्तराखंड में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं.


इसे भी पढ़ेंः
Delhi Excise Policy Case: आठ आरोपियों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी, अधिकारियों के इनकार और सिसोदिया के दावे के बाद बड़ी खबर


Bihar Politics: 2024 में प्रधानमंत्री पद के 'मजबूत उम्मीदवार' होंगे नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव का बड़ा बयान