देशभर में मानसून का दौर जारी है. देश के कई हिस्सों में हल्की से भारी बारिश देखने को मिल रही है. मौसम विभाग के अनुसार, आज पूर्वी झारखंड, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, उत्तर प्रदेश के दक्षिणी हिस्सों और पूर्वी राजस्थान में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है. वहीं, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा, दिल्ली, शेष उत्तर प्रदेश और बिहार में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश का भी अनुमान है. 


विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, आज पश्चिमी हिमालय और गंगीय पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो जगहों पर कुछ देर के लिए तेज बारिश हो सकती है. उत्तर और दक्षिण पूर्व राजस्थान, गुजरात, शेष मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, विदर्भ के कुछ हिस्सों, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. जबकि, मध्य महाराष्ट्र, केरल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, लक्षद्वीप और आंतरिक कर्नाटक में आज हल्की बारिश हो सकती है. 


उत्तराखंड में भारी बारिश की संभावना 


भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, मानसून के सक्रिय रहने की वजह से दिल्ली-एनसीआर में आनेवाले 3-4 दिनों में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आज पूरे दिन में कई बार हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, उत्तराखंड के कई जिलों में दो अगस्त तक भारी बारिश की संभावना है. कई जिलों के लिए येलो अलर्ट और कहीं ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मध्य प्रदेश में भी भारी बारिश को लेकर 15 जिलों में ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया गया है. यहां भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की आशंका है.


ये भी पढ़ें :-


जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में दिखे दो ड्रोन, बाद में पाकिस्तान की तरफ लौटे


Tokyo Olympic: भारतीय महिला हॉकी टीम ने रचा इतिहास, 41 सालों में पहली बार क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश