तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की विश्वस्त सहयोगी रह चुकी वी के शशिकला जेल से रिहा होने और कोरोना संक्रमण से ठीक होने के बाद आज बेंगलुरु से चेन्नई पहुंचेंगी. उनका सुबह बेंगलुरु से निकलने के बाद दोपहर बाद चेन्नई पहुंचने का कार्यक्रम है. तमिलनाडु की सीमा पर स्थित होसुर में उनका भव्य स्वागत किया जायेगा. इसके बाद वह सीधे टी-नगर स्थित अपने घर जाएंगी. वह जयललिता के मेमोरियल भी जा सकती हैं.


 शशिकला 15 फरवरी 2017 से कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु की जेल में कैद थी और भ्रष्टाचार के मामले में चार साल की कैद की सजा पूरी करने के बाद उन्हें 27 जनवरी को रिहा किया गया. हालांकि, कोरोना संक्रमण के चलते बेंगलुरु के राजकीय विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती थी जहां से उन्हें 31 जनवरी को छुट्टी मिल गई थी. डॉक्टरों की सलाह पर वह बेंगलुरु के एक रिजॉर्ट में आराम कर रही हैं.


अस्पताल के बाहर जुटी थी समर्थकों की भीड़


शशिकला जब अस्पताल से निकलीं तो उनके समर्थकों की भीड़ ने उनका स्वागत किया. पुलिस ने बताया कि इलाके में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए 300 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए गए. शशिकला की रिहाई ऐसे समय हुई है, जब तमिलनाडु में अप्रैल-मई में विधानसभा का चुनाव होना है.


मानी जाती थीं पूर्व सीएम की सबसे करीबी 


वीके शशिकला तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता की सबसे करीबी मानी जाती थीं. वह उस वक्त से जयललिता की दोस्त रहीं, जब पूर्व सीएम एक फिल्म स्टार थीं और राजनीति में नई-नई आईं थीं. उनको जेल की सजा 66.65 करोड़ रुपये के आय से अधिक संपत्ति के मामले में हुई थी. जयललिता के निधन के बाद शशिकला ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम की महासचिव बनीं. आय से अधिक संपत्ति के मामले में शशिकला को चार साल की सजा सुनाई गई. शशिकला ने 15 फरवरी 2017 को बेंगलुरु ट्रायल कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया. उनपर दस करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया गया.


ये भी पढ़ें :-

उत्तराखंड की घटना पर अमेरिका और फ्रांस ने जताई संवेदना, तुर्की ने त्रासदी के बाद मदद की पेशकश की

जहां कभी महिलाओं ने शुरू किया था चिपको आंदोलन वहीं आई त्रासदी, रैणी गांव पर बिगड़ते पर्यावरण की मार