Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में मौसम का पारा धीरे-धीरे गिरता जा रहा है. राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान करीब 13 डिग्री दर्ज की गई. मौसम विभाग के मुताबिक दिन में आज अधिकतम तापमान करीब 25 डिग्री रहने की संभावना है. मौसम विभाग की माने तो ह्म्यूडिटी करीब 93 प्रतिशत रहने की संभावना है जबकि शहर में हवा करीब 3 किलोमीटर की रफ्तार से चलन सकती है. आज दिन भर धूप और बादलों के बीच आंखमिचौली का खेल जारी रहेगा. आज आसमान में अधिंकाश समय बादल छाए रहेंगे. शहर की हवा भी बहुत खराब श्रेणी में है. शहर में मौजूदा एयर क्वालिटी इंडेक्स करीब 351 है.


चक्रवाती तूफान ‘जवाद’ का असर


एक तरफ दिल्ली एनसीआर में पारा गिर रहा है तो दूसरी ओर ओडिशा, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफान को देखते हुए NDRF की टीम की तैनाती की गई है. बता दें कि चक्रवाती तूफान ‘जवाद’ के ओडिशा-आंध्र प्रदेश तट की ओर बढ़ने और ओडिशा के पुरी जिले में इसके पहुंचने से पहले राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) ने किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए अपनी 64 टीम तैयार रखी है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. 


पीएम मोदी ने की समिक्षा बैठक


बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवाती तूफान से निपटने की तैयारियों को लेकर गुरुवार को समीक्षा की थी. उन्होंने अधिकारियों को लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए हरसंभव उपाय करने का निर्देश दिया था. आईएमडी के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने बताया कि चक्रवात के शनिवार को सुबह उत्तरी आंध्र प्रदेश और ओडिशा तट के पास पश्चिमी-मध्य बंगाल की खाड़ी पहुंचने की संभावना है. इसके बाद यह ओडिशा और निकटवर्ती आंध्र प्रदेश के तट के पास उत्तर-पूर्वोत्तर की ओर बढ़ेगा और पांच दिसंबर को दोपहर तक पुरी के आसपास के तट पर पहुंचेगा.


PM Modi Dehradun Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज देहरादून दौरा, 18 हजार करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास करेंगे


Cyclone Jawad: चक्रवात ‘जवाद’ को लेकर ओडिशा, आंध्र प्रदेश, बंगाल तैयार, NDRF ने तैनात की टीम