नई दिल्ली: विश्व हिंदू परिषद से अलग होने के बाद प्रवीण तोगड़िया आज से अपना अनिश्चितकालीन अनशन शुरु करने जा रहा है. तोगड़िया यह अनशन गोवंश की हत्या पर प्रतिबंध, धारा 370 हटाने और अयोध्या में राम मंदिर बनाने समेत कई मुद्दों पर कर रहे हैं.


प्रवीण तोगड़िया के अनशन की जगह बदली गई है. प्रवीण तोगड़िया पहले अहमदाबाद के जीएमडीसी ग्राउंड पर अनशन करने वाले थे अब वे पालडी इलाके में वणीकर भवन में अनशन करेंगे. जीएमडीसी ग्राउंड में अनशन की इजाजत ना मिलने के बाद यह फैसला लिया गया.


विहिप के नए अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष वीएस कोकजे को चुने जाने के बाद तोगड़िया ने संगठन छोड़ दिया था. चुनाव में कोकजे ने तोगड़िया के उम्मीदवार राघव रेड्डी को हराया. तोगड़िया अब एक तरह से शक्ति प्रदर्शन करते हुए बेमियादी अनशन पर बैठेंगे.


बेटियां सुरक्षित नहीं और प्रधानमंत्री विदेश दौरे पर निकल गए हैं: तोगड़िया
अनशन से पहले प्रवीण तोगड़िया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपना हमला जारी रखा. उन्होंने कहा कि देश में बेटियां सुरक्षित नहीं हैं और वह विदेश जा रहे हैं. तोगड़िया ने कहा, ‘‘आज सरहद पर हमारे जवान सुरक्षित नहीं हैं. किसान खुदकुशी कर रहे हैं और बेटियां अपने घरों में सुरक्षित नहीं हैं. फिर भी हमारे प्रधानमंत्री विदेश यात्रा पर निकल गये हैं.’’इस बीच विश्च हिंदू परिषद के प्रदेश प्रवक्ता ने तोगड़िया के समर्थन में आते हुए दावा किया कि पूरी गुजरात इकाई उनके साथ है.