Tokyo Paralympic 2020: टोक्यो पैरालंपिक 2020 में आज भारत के मनीष नरवाल ने P4 मिक्स्ड 50 मीटर एयर पिस्टल SH-1 इवेंट में भारत की झोली में एक और गोल्ड मेडल डाल दिया है. इसी इवेंट में भारत के सिंहराज अधाना ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है.  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मनीष नरवाल और सिंहराज को उनके इस शानदार प्रदर्शन पर बधाई देते हुए कहा है कि टोक्यो पैरालंपिक से देश के लिए लगातार गौरव के पल आ रहे हैं. 


पीएम मोदी ने नरवाल और अडाना को फोन करके दी बधाई 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नरवाल और अडाना को फोन करके बधाई दी. दोनों खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री के पैरा-एथलीटों का लगातार प्रोत्साहन करने के लिए उनकी सराहना की और समर्थन करने के लिए आभार जताया. 



पीएम मोदी ने ट्वीट भी किया और लिखा, "टोक्यो पैरालम्पिक से गौरवशाली क्षण लगातार आ रहे हैं. ये युवा और प्रतिभाशाली मनीष नरवाल की महान उपलब्धि है. उनका स्वर्ण पदक जीतना भारतीय खेलों के लिए एक खास क्षण है. उन्हें बधाई और भविष्य के लिए शुभकामनाएं."



पीएम मोदी ने कहा, "सिंघराज अडाना ने दोबारा कर दिखाया. उन्होंने एक और पदक जीता, इस बार मिश्रित 50 मीटर पिस्टल एसएच1 स्पर्धा में. उनके इस कारनामे से भारत खुश है. भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं."


बता दें कि, निशानेबाज मनीष नरवाल ने मौजूदा पैरालम्पिक खेलों में भारत की झोली में ये तीसरा स्वर्ण पदक डाला है. जबकि सिंहराज अडाना का नए टोक्यो में दूसरा मेडल है. इस से पहले उन्होंने पी4 मिश्रित 50 मीटर पिस्टल एसएच 1 स्पर्धा में रजत पदक जीता था. 


अमित शाह ने मीराबाई चानू को क्या सम्मानित 


गृह मंत्री अमित शाह ने आज टोक्यो ओलंपिक की सिल्वर मेडल विजेता मीराबाई चानू को सम्मानित किया. अमित शाह ने ब्युरो ऑफ पुलिस रिसर्च एंड डेवेलपमेंट के 51वें फाउंडेशन डे समारोह में चानू को सम्मानित किया. 


यह भी पढ़ें 


India Wins Gold: बचपन में फुटबॉलर बनना चाहते थे मनीष नरवाल, पिता के दोस्तों की सलाह पर शुरू की निशानेबाजी


Paralympics: नोएडा DM सुहास ने फाइनल में बनाई जगह, बैडमिंटन में भारत को एक और मेडल मिलना तय