नई दिल्ली : देश में इस वक्त कोरोना वायरस ने हड़कंप मचा रखा है. अब देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 21 हो गई है. वहीं दिल्ली हिंसा मामले में कल कड़कड़डूमा कोर्ट ताहिस हुसैन के मामले की सुनवाई करेगा. ऐसे ही आज की पांच बड़ी खबरों पर नजर -


कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या हुई 21


देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 21 हो गई है. 15 संक्रमित इटली से भारत आए पर्यटक हैं. इसके अलावा आज स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी कोरोना वायरस को लेकर मीटिंग की है. दिल्ली सरकार ने भी एक हाइलेवल मीटिंग बुलाई है. वहीं बाजारों में N95 मास्क की मांग बढ़ी है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने जानकारी दी है कि तीन लाख से ज्यादा N95 मास्क का इंतजाम किया गया है.

दिल्ली हिंसा – ताहिर हुसैन पर कल सुनवाई, अग्रिम जमानत मांगी
आदमी पार्टी से निष्कासित पार्षद ताहिर हुसैन के मामले की कल दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट फिर से सुनवाई करेगी. दिल्ली हिंसा में नाम आने के बाद ताहिर हुसैन ने कड़कड़डूमा कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी लगाई थी. इस मामले में कोर्ट ने आज सुनवाई की. कोर्ट ने अब कल की तारीख दी है. कोर्ट ने एसआईटी के आईओ को केस फ़ाइल के साथ आने को कहा है.

एसबीआई आइपीओ – लोगों की बेहतरीन प्रतिक्रिया

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एसबीआई कार्ड का आइपीओ 2 मार्च से खुला है. यह 5 मार्च तक खुला रहेगा. इसके लिए लोगों में काफी उत्साह है. आपको बतादें इसको छोटे निवेशकों की काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. इसके पहले ही दिन खुदरा वाले शेयरों का 62 फीसदी आवेदन पूरा हो गया था.

कोरोना वायरस की आशंका से सेंसेक्स और निफ्टी नीचे

बुधवार को भारत में कोरोना वायरस फैलने की आशंका से सेंसेक्स और निफ्टी गिरकर खुले. जहां सेंसेक्स 89.3 अंक गिरकर 38534.47 पर खुला तो निफ्टी 15.75 अंक गिरकर 1287.55 अंको पर करोबार कर रहा था.

सुप्रीम कोर्ट ने क्रिप्टो करेंसी में व्यापार की इजाजत दी


बैंकिंग लेनदेन में क्रिप्टो करेंसी पर पूरी तरह पाबंदी लगाने वाले रिज़र्व बैंक के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने निरस्त किया. अप्रैल 2018 में RBI ने बैंकों को बिटकॉइन और बाकी क्रिप्टो करेंसी के ज़रिए कोई लेनदेन न करने का आदेश दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने माना है कि यह बहुत सख्त कदम है.