1. उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री और मशहूर क्रिकेटर रहे चेतन चौहान का आज निधन हो गया. चेतन चौहान कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद 11 जुलाई को उन्हें एसजीपीआई में एडमिट कराया गया था. किडनी में इंफेक्शन के बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया गया था.



यहां पढ़ें पूरी खबर https://bit.ly/3hfc5Ot


2. संसद का मॉनसून सत्र अगले कुछ हफ्तों के भीतर शुरू हो सकता है. वैसे तो यह सत्र जुलाई के आखिरी हफ्तों में शुरू हो जाता था और अगस्त मध्य तक चलता था लेकिन इस बार कोरोना काल के चलते इस सत्र में देरी हुई है. मानसून सत्र को बुलाने के सारे इंतजाम फिलहाल अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुके हैं.

यहां पढ़ें पूरी खबर https://bit.ly/2QafJxb


3. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में रहस्यमय हालात में एक 12 वर्षीय बालिका का शव क्षत-विक्षत अवस्था में खेत से बरामद किया गया. दिल दहला देने वाली यह वारदात ईसानगर इलाके में सामने आई है. बालिका की पहले गला दबाकर हत्या की बाद में आंखें को फोड़ दीं. परिवार ने दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोप लगाया है.


यहां पढ़ें पूरी खबर https://bit.ly/3awCu7u


4. कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर पलटवार किया. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हारे हुए लोग ये कहते हैं कि पूरी दुनिया पर बीजेपी और आरएसएस का कंट्रोल है. दरअसल राहुल गांधी ने कहा था कि भारत में बीजेपी और आरएसएस फेसबुक और व्हाट्सएप को कंट्रोल करते हैं और नफरत फैलाते हैं.


यहां पढ़ें पूरी खबर https://bit.ly/2PXlONc


5. अभिनेता संजय दत्त को आज एक बार फिर मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती होना पड़ा. हालांकि ज़रूरी टेस्ट कराने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई. संजय दत्त एडवांस्ड स्टेज के लंग कैंसर से लड़ रहे हैं. बीते मंगलवार को संजय दत्त को कैंसर होने की पुष्टि हुई थी. संजय दत्त ने सोशल मीडिया पर कहा कि वे काम से छोटा सा ब्रेक ले रहे हैं.


यहां पढ़ें पूरी खबर https://bit.ly/3kRt2jR