अप्रैल के महीने में गर्मी का आलम कुछ यूं है जैसे आसमान से अंगारों की वर्षा हो रही हो. तापमान लगातार 40 के पार बना हुआ है और हीटवेव जारी है. अमूमन अप्रैल के महीने में इतनी गर्मी देखने को नहीं मिलती है. मध्य भारत , राजस्थान, मध्य प्रदेश का तापमान 42 डिग्री के आसपास बना हुआ है. दिल्ली के कई इलाकों का भी तापमान 40 के पार बना हुआ है. यह हाल तब है जब गर्मी की शुरुआत हुई है.


बीते मार्च के महीने ने 122 साल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में बारिश की कोई संभावना नहीं है, साथ में तापमान में और बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी. मौसम विज्ञानिक डॉक्टर RK जिनामनी का कहना है दिल्ली के कई इलाकों में तापमान 40 के पार रहेगा. वहीं पीतमपुरा और आसपास के इलाकों में तापमान 42 से 43 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है. आने वाले 10 दिनों में बारिश की कोई उम्मीद नहीं है. 


बढ़ती गर्मी ने जहां एक तरफ लोगों को परेशान कर रखा है. वहीं अब लू ने जिंदगी को और मुश्किल बना दिया है. सुबह के वक्त तापमान 28-29 डिग्री सेल्सियस रहता है लेकिन दिन बढ़ने के साथ तापमान 40 के पार पहुंच जाता है. ऐसे में दोपहर के वक्त घर से बाहर निकलना बिल्कुल नामुमकिन सा हो गया है. बढ़ती गर्मी के चलते बाजारों में मिट्टी के बर्तन की मांग बढ़ गई है. ठंडे पानी, आइसक्रीम की मांग भी लगातार बढ़ रही है. अब सबसे बड़ा सवाल है अप्रैल में यह हाल है तो मई और जून में गर्मी किस चरम पर होगी. ऐसे लोग जो रोड के किनारे या जिनका अपना कोई घर नहीं है उनके लिए इस गर्मी में गुजरा कैसे होगा. 


ये भी पढ़ें- Jammu Kashmir Attack: श्रीनगर में ट्यूलिप गार्डन के पास धमाका, एक ऑटो ड्राइवर की मौत, TRF ने ली जिम्मेदारी


हिमाचल प्रदेश के रोड शो में CM केजरीवाल बोले- हमें काम करना आता है; BJP-कांग्रेस ने दिया ये रिएक्शन