Yogi Government in Action: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार (Yogi Government) अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) का विरोध करने वालों के खिलाफ सख्त रुख अपनाया है. यूपी की योगी सरकार ने प्रदर्शन के नाम पर बवाल काटने वाले अराजक तत्वों पर कड़ा एक्शन लिया है. उत्तर प्रदेश में प्रोटेस्ट (Protest) के नाम पर आगजनी और तोड़-फोड़ करने वाले  387 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इन युवकों पर कुल 13 धाराएं लगाई गई हैं. वाराणसी (Varanasi) से लेकर मथुरा (Mathura) तक उपद्रियों ने आंदोलन के नाम पर सरकारी संपत्तियों का जबर्दस्त नुकसान किया. कुल 34 एफआईआर दर्ज की गई हैं और 387 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 


वाराणसी कमिश्नरेट से 36 तो गौतम बुद्ध कमिश्नरेट से 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. मिर्जापुर से 20 तो जौनुपर में सबसे ज्यादा आंदोलनकारी 41 लोग गिरफ्तार किए गए हैं. गाजीपुर से 23, चंदौली से 25, मथुरा से 35 अलीगढ़ से 35 लोगों की गिरफ्तारियां हुई हैं. इसके पहले शनिवार को भी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अग्निपथ स्कीम को लेकर प्रदर्शनकारियों ने जमकर बवाल काटा था. वहीं इसके पहले शनिवार को कासगंज में प्रदर्शनकारियों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया था. इन प्रदर्शनकारियों ने जब बाईपास पर जाम लगाने की कोशिश की तो पुलिस ने उन्हें गांव की गलियों में दौड़ा दिया था.




जौनपुर जिले से 41 प्रदर्शनकारी गिरफ्तार
जौनपुर जिले में भी अग्निपथ योजना के विरोध में जमकर प्रदर्शन हुआ. प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान जौनपुर जिले की सड़कों पर आगजनी, पथराव और तोड़फोड़ की. यहां पर प्रदर्शन के नाम पर उपद्रव कर रहे लोगों ने दो बसों, पुलिस की एक जी और दो बाइकों को आग के हवाले कर दिया. जौनपुर में प्रदर्शनकारियों ने राज्य सूचना आयुक्त प्रमोद तिवारी के स्कॉर्ट वाहनों पर भी हमला कर दिया था. जौनपुर में छोटे बडे़ कुल मिलाकर लगभग एक दर्ज वाहन क्षतिग्रस्त हुए और 24 पुलिसकर्मी भी घायल हुए. जौनपुर की तहसील बदलापुर में थानाध्यक्ष सिंगरामऊ कमलेश कुमार कन्नौजिया को प्रदर्शनकारियों की भीड़ ने घेर लिया था वो पथराव भी कर रहे थे इस दौरान थानाध्यक्ष ने छ राउंड फायरिंग की तब जाके प्रदर्शनकारी वहां से भागे. 


यह भी पढ़ेंः


Reservation for Agniveers: रक्षा मंत्रालय ने अग्निवीरों को दिया तोहफा, नौकरियों में 10 फीसदी आरक्षण के जानिए क्या हैं मायने


Sidhu Moose Wala Murder Case: पंजाब पुलिस लॉरेंस बिश्नोई को दे रही है 'थर्ड डिग्री टॉर्चर', गैंगस्टर के वकील का आरोप


18 जिलों में उपद्रव, 12 जिलों में 34 FIR दर्ज, 387 गिरफ्तार
केंद्र सरकार (Central Government) की अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) के विरोध प्रदर्शन की वजह से देश में मचे घमासान से अब तक प्रदर्शन (Protest) के नाम पर कुल 387 उपद्रवियों को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार (ADG Law and Order Prashant Kumar) ने बताया कि अब तक प्रदेश के 18 जिलों से अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन और उपद्रव की खबरें आईं हैं. इसमें 12 जिलों में कुल 34  मुकदमे दर्ज किए गए हैं.