मुरैना: मध्य प्रदेश के मुरैना में अवैध रेत ले जा रहे एक ट्रैक्टर की ट्रॉली के जीप से टकरान के बाद 15 लोगों की मौत हो गई. टक्कर के बाद 12 लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई और आठ घायलों को मुरैना के जिला अस्पताल में ईलाज के लिये दाखिल कराया गया है.


मौत का ग़म मनाने जा रहे 15 की मौत
घटना मुरैना के स्टेशन रोड थाना क्षेत्र के गंजरामपुर गांव के मोड पर की है. आज सुबह ग्वालियर जिला के उटीला थाना क्षेत्र के बडेरा गांव से एक समुदाय के लगभग 20 लोग जीप में बैठकर मुरैना के घुरघान गांव मे रिश्तेदार की मौत पर फेरा करने जा रहे थे. जैसे ही वो मुरैना के थाना स्टेशन रोड के गंजरामपुर के मोड पर पहुंचे वैसे ही गांव की तरफ से आ रहे रेत से भरा एक ट्रैक्टर ट्राली ने जीप में टक्कर मार दी.


बेलगाम है अवैध खनन से होने वाले हादसे
टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि जीप ने कई बार पलटी खाई. राहगीरों ने पुलिस और प्रशासन को सूचना दी तब पुलिस वहां पहुंची और शवों को पोस्टमार्टम हाउस पहुंचाया जिसके बाद घायलों को अस्पताल भेजा. मुरैना अवैध उत्खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है. अवैध रेत का परिवहन करने वाले ट्रैक्टर रोज किसी न किसी की जान लेते हैं. ये घटना भी उन्हीं में से एक है. जीप सवार लोगों में से सात महिलाओं सहित पांच पुरुषों की मौत हुई है.


दर्दनाक- अब एक साथ होगा पोस्टमार्टस
कल मुरैना के घुरघान गांव में रामवीर माहौर की करंट लगने से मौत हो गई थी. मृतक रामवीर के ससुराल पक्ष के लोग आज फेरा करने जा रहे थे तभी अचानक यह हादसा हो गया. हालांकि, करंट लगने से मृत हुए रामवीर का पोस्टमार्टम ना हो पाने के कारण शव अभी भी पोस्टमार्टम हाउस में रखा हुआ है. दर्दनाक ख़बर ये है कि आज सुबह फेरा करने जा रहे ससुराल पक्ष के लोग हादसे मारे गए जिसके बाद उनके शव भी पोस्टमार्टम हाउस पहुंच गए हैं.


मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को लेकर कोई खास जानकारी नहीं दी है. इस घटना की जानकारी मृतकों के परिजनों को दी जा रही है. वहीं स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह और जिला प्रशासन घायलों को देखने जिला अस्पताल पहुचे हैं जहां उन्हें उचित इलाज मुहैया कराने की बात कही गई है.