दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में शनिवार रात ट्रैफिक पुलिस के एसीपी संकेत कौशिक की मौत के मामले में पुलिस ने आरोपी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है. एसीपी संकेत कौशिक को ट्रक ने उस वक़्त कुचल दिया था जब वह रजोकरी फ्लाईओवर के पास ड्यूटी कर रहे थे. इस हादसे के बाद ट्रक का ड्राइवर ट्रक लेकर मौके से फरार होने में कामयाब हो गया था. दरअसल एसीपी संकेत कौशिक रजोकरी इलाके में सर्विस लेन पर पैदल पैदल चल रहे थे और उनसे कुछ ही दूरी पर पीछे उनका स्टाफ जिप्सी लेकर आ रहा था. कि तभी तेज रफ्तार एक ट्रक ने संकेत कौशिक को जबरदस्त टक्कर मारी जिसके बाद एसीपी करीब 10 फीट सड़क पर रगड़ने के बाद डिवाइडर पर जा गिरे थे. उनके स्टाफ ने तुरंत एसीपी को अस्पताल में भर्ती कराया जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था हालांकि इस हादसे के दौरान ट्रक का ड्राइवर ट्रक लेकर भागने में कामयाब हो गया था.


15 सीसीटीवी फुटेज और 200 से ज्यादा ट्रैकों की पड़ताल के बाद आरोपी तक पहुंची


दिल्ली पुलिस के मुताबिक हिट एंड रन केस मामले में पुलिस को कोई क्यों नहीं मिल रहा था. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस के करीब आधा दर्जन टीमें बनाई जिन्होंने पास के टोल टैक्स की सीसीटीवी फुटेज के अलावा करीब 15 और सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जांच के दौरान पुलिस ने करीब 200 से ज्यादा रखो की पड़ताल की जिसके बाद पुलिस को कामयाबी मिली और फिर पुलिस ने शुक्रवार रात आरोपी ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया पूछताछ के दौरान ट्रक के ड्राइवर ने बताया कि वह रजोकरी इलाके थे इस ट्रक को लेकर आईजीआई एयरपोर्ट की तरफ जा रहा था सभी पूरा हादसा हुआ.


हादसे के बाद ट्रक को रिपेयर करवा दिया था ड्राइवर ने


पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपी ड्राइवर ने बताया कि वह हादसे के बाद सीधा आईजीआईजीआई एयरपोर्ट के कार्गो डिपार्टमेंट पहुंचा और वहां से माल लेकर निकल गया.अगले दिन ट्रक के ड्राइवर ने गैराज ले जाकर ट्रक के बंपर को रिपेयर करवाया. जिससे कि किसी को इस हादसे का पता ना चल पाए. हालांकि पुलिस की आधा दर्जन डेडीकेटेड टीम की पड़ताल से आरोपी पुलिस की गिरफ्त में पहुंच गया है. दिल्ली से वरुण जैन की रिपोर्ट.