बनिहाल/जम्मू: भूस्खलन के चलते बंद जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को खोल दिया गया है. आज सुबह मार्ग पर यातायात व्यवस्था फिर से बहाल हो गई. 270 किलोमीटर लंबे राजमार्ग पर 14 घंटे से आवाजाही बंद थी. अधिकारियों ने बताया कि रामबन जिले में शनिवार रात करीब सात बजे चंद्रकोट इलाके में भूम के निकट राजमार्ग पर भारी भूस्खलन हुआ. जिसके बाद गाड़ियों की लंबी कतार लग गई.


जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बहाल


अधिकारियों ने रास्ता साफ होने तक परिवहन को बंद करने का फैसला लिया. सड़क पर मलबा इकट्ठा हो जाने की वजह से संबंधित कर्मियों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. परिवहन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि भूस्खलन के बाद सड़क रखरखाव की जिम्मेदार एजेंसी को सूचित किया गया. उसने अपने कर्मियों और मशीनों को काम पर लगाया. रात भर चले सफाई अभियान के बाद राजमार्ग पर फैले मलबा को हटाने में सफलता मिली.


14 घंटे से जाम में फंसे यात्रियों ने ली राहत की सांस


अधिकारियों ने बताया कि मलबा के चलते जाम में फंसे हुए वाहनों को निकाला जा रहा है. रास्ता साफ होने के बाद श्रीनगर जाने वाले वाहनों को जम्मू से निकलने की अनुमति दी जाएगी. उन्होंने चार लेन परियोजना के चलते सड़क के एक ओर वाहनों की आवाजाही पर रोक की जानकारी दी. आज सुबह राष्ट्रीय राजमार्ग का दोबारा खुलना जाम में फंसे यात्रियों के लिए बड़ी राहत है. अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर लोगों को अपनी गाड़ियों में रात को सोना पड़ा था.


दिल्ली की सुंदर नर्सरी को सांस्कृतिक विरासत संरक्षण का सम्मान, यूनेस्को एशिया-प्रशांत पुरस्कारों की सूची में विजेता


सड़क हादसों पर लगाम लगाने के लिए सरकार उठाने जा रही बड़ा कदम, कारों में फ्रंट सीट पैसेंजर के लिए अनिवार्य होगा एयरबैग