नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दूसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे. उनके साथ शपथ लेने में नई कैबिनेट के मंत्री भी होंगे. शपथ ग्रहण समारोह शाम के सात बजे होगा. शाम के समय शपथ ग्रहण समारोह के होने के कारण शाम चार बजे से रात के नौ बजे के बीच सेंट्रल दिल्ली के कई रूटों पर सामान्य गाड़ियों का परिचालन बंद रहेगा. इससे दफ्तर से आने वाले लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.


दिल्ली पुलिस ने किए सुरक्षा के कड़े इंतजाम


देशी और विदेश गणमान्य मेहमानों के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचने के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने राजधानी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. सुरक्षाबलों के दस हजार जवानों को राजधानी दिल्ली के चप्पे-चप्पे पर तैनात किया गया है. रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों के साथ कई महत्वपूर्ण भवनों पर स्नाइपर्स की भी तैनाती की गई है.


शाम चार से 9 के बीच यहां बंद रहेगा जनरल मूवमेंट


विजय चौक से राष्ट्रपति भवन का रास्ता, विजय चौक के आसपास नार्थ ब्लॉक और साउथ ब्लॉक का इलाका, साउथ एवेन्यू और नॉर्थ एवेन्यू मार्ग और दारा शिकोह रोड और चर्च रोड पर शाम चार बजे से रात के नौ बजे के बीच आम गाड़ियों का परिचालन बंद रहेगा.





इन मार्गों पर रहेगा अधिक गाड़ियों का भार


अकबर रोड, राजपथ, तीन मूर्ति मार्ग, कृष्ण मेनन मार्ग, पंत मार्ग, तालकटोरा रोड, गुरुद्वारा रकाबगंज रोड, त्यागराज मार्ग, सरदार पटेल मार्ग, कुशक रोड, के कामराज मार्ग, राजाजी मार्ग, शांति पथ, रायसीना रोड और मोतीलाल नेहरू मार्ग पर गाड़ियों का परिचालन बढ़ सकता है. वहीं, ट्रैफिक डायवर्जन का असर मंडी हाउस, कनॉट प्लेस, आईटीओ, तिलक मार्ग, इंडिया गेट और मथुरा रोड के आसपास देखने को मिल सकता है.


पीएम मोदी और अमित शाह ने सरकार गठन को दिया अंतिम रूप, इन नेताओं को मिल सकती है कैबिनेट में जगह


पूर्व सेना अधिकारी नहीं साबित कर सके नागरिकता, कभी राष्ट्रपति पदक से किया गया था सम्मानित


पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में जमीन से आसमान तक रायसीना पहाड़ी होगी अभेद किला