नई दिल्ली: नए साल के पहले दिन देश की राजधानी दिल्ली में आज घना कोहरा देखने को मिला है. वहीं आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा. इसके अलावा उत्तर भारत में शीत लहर का प्रकोप भी देखने को मिल रहा है. देश के कई कोनों में आज घना कोहरा देखा गया है, जिसके कारण यातायात पर भी असर देखा गया है. खराब मौसम के कारण ट्रेन और फ्लाइट्स पर भी असर देखने को मिला है.


दिल्ली के अलावा देश के कई इलाकों में मौसम खराब है. जिसके कारण लोगों को यातायात से जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ा है. खराब मौसम के कारण आज कई ट्रेनों को रद्द किया गया है. कोरोना के कारण पहले से रद्द कुछ ट्रेनों का आज फिर से चालू किया गया है. हालांकि कोरोना और खराब मौसम के चलते कई ट्रेनें आज रद्द हैं. देश में आज 2975 ट्रेनें पूरी तरह से रद्द हैं तो वहीं 13 ट्रेनों को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है. कौनसी ट्रेनें रद्द हैं इसकी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.


वहीं आज दिल्ली में कई इलाकों में घना कोहरा छाया रहा. कोहरे के कारण विजिबिलिटी कई इलाकों में शून्य के करीब पहुंच चुकी थी. कम विजिबिलिटी होने के कारण दिल्ली में सड़कों पर यातायात प्रभावित रहा. दिल्ली में सड़कों पर कोहरे के कारण आवाजाबी काफी धीमी रही.





दूसरी तरफ खराब मौसम के कारण फ्लाइट्स पर भी असर पड़ता हुआ देखा जा रहा है. विमान कंपनी स्पाइसजेट ने बताया कि खराब मौसम और कम विजिबिलिटी के कारण कई फ्लाइट्स  पर असर देखा जा रहा है. स्पाइसजेट ने कहा है कि कानपुर, शिरडी, गुवाहाटी की फ्लाइट्स प्रभावित हो सकती हैं. ऐसे में यात्री यात्रा से पहले अपने फ्लाइट्स का स्टेटस चेक कर लें.


यह भी पढ़ें:
कन्नौज: ठंड में प्रशासन की लापरवाही पड़ रही भारी, अलाव की व्यवस्था ना होने से परेशान लोग
Weather Updates: दिल्ली में ठंड का टॉर्चर, 1.1 डिग्री पहुंचा पारा, 15 साल में सबसे कम तापमान