नई दिल्ली: देश में मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. कई इलाकों में बारिश के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो कहीं पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के कारण भी लोगों को दिक्कतें हो रही है. वहीं बारिश और बर्फबारी के कारण एक तरफ जहां ठंड में इजाफा होने का अनुमान जताया जा रहा है तो वहीं खराब मौसम के कारण यातायात भी काफी प्रभावित हो रहा है.


खराब मौसम के कारण कई फ्लाइट्स और ट्रेनों पर प्रभाव पड़ा है. खराब मौसम के चलते फ्लाइट्स के अराइवल और डिपार्चर में देरी की संभावना जताई जा रही है. खराब मौसम के कारण कई जगहों पर उड़ानें प्रभावित हैं. इसको लेकर विमान कंपनी स्पाइसजेट और इंडिगो ने ट्वीट कर जानकारी भी दी है. वहीं भारतीय रेलवे की ओर से आज कई ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है.


ट्रेन को किया डायवर्ट


भारतीय रेलवे की ओर से आज 1 ट्रेन रिशेड्यूल की गई है. इसके अलावा 12 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है. ट्रेन संख्या 02032 को रिशेड्यूल किया गया है. वहीं 00761, 00762, 02346, 02431, 02617, 02618, 02625, 02626, 02780, 02925, 02926, 06527 को डायवर्ट किया गया है.


फ्लाइट्स भी प्रभावित


स्पाइसजेट ने ट्वीट कर कहा है, 'गुवाहाटी, कोलकाता, दरभंगा, बागडोगरा और वाराणसी में खराब मौसम के कारण सभी डिपार्चर/आगमन और अहम उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं. यात्रियों से अनुरोध किया जाता है कि वे अपनी उड़ान की स्थिति की जांच करें.' स्पाइसजेट की किसी फ्लाइट में किसी तरह की बदलाव की जानकारी के बारे में यहां क्लिक कर जानिए.





वहीं इंडिगो ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए फ्लाइट्स के रद्द होने या किसी भी तरह के बदलाव को लेकर जानकारी दी है. इंडिगो ने कहा, 'खराब मौसम के कारण गोरखपुर, कोलकाता, पटना और वाराणसी की उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं. किसी भी परिवर्तन या रद्द होने के बारे में ईमेल/एसएमएस के माध्यम से सूचित किया जाएगा.' इंडिगो की किसी फ्लाइट में किसी तरह की बदलाव की जानकारी के बारे में यहां क्लिक कर जानिए.


यह भी पढ़ें:
Weather Update: यूपी के कई जिलों में छाई धुंध की चादर, यातायात प्रभावित, वाहन चालकों को हो रही दिक्कत
जम्मू: तापमान में आयी भारी गिरावट, बर्फबारी के चलते श्रीनगर हाईवे पर यातायात किया बंद