नई दिल्ली: मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है. लगातार ठंड में इजाफा होने और घने कोहरे के कारण लोगों को काफी समस्या का सामना भी करना पड़ रहा है. वहीं कोहरे के कारण विजिबिलिटी में भी कमी देखी गई है. कम विजिबिलिटी के कारण यातायात पर भी असर देखा जा रहा है. इसके अलावा बर्फबारी के कारण कई इलाकों में सड़कें भी जाम देखने को मिली हैं.


कोहरे के कारण लोगों को दोहरी मार का सामना करना पड़ रहा है. एक तरफ जहां ठंड बढ़ गई है तो वहीं दूसरी तरफ यातायात पर भी असर देखने को मिला है. देश में खराब मौसम और कम विजिबिलिटी का असर ट्रेन और फ्लाइट्स पर भी देखने को मिल रहा है. कम विजिबिलिटी के कारण सड़क यातायात भी काफी प्रभावित हो रहा है. उत्तर भारत के कई इलाकों में बर्फबारी होने से सड़कों पर बर्फ जम गई है और आवाजाही कहीं रूक गई है कहीं धीमी हो गई है.


ट्रेन-फ्लाइट्स पर असर


इसके अलावा कुछ चालू ट्रेनों को खराब मौसम और अन्य कारणों की वजह से भी रद्द किया गया है. देश में आज 6215 ट्रेनें पूरी तरह से रद्द हैं. वहीं 12 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द कर दिया गया है. इसके अलावा खराब मौसम का फ्लाइट्स पर भी असर देखने को मिल रहा है. कम विजिबिलिटी के कारण कई उड़ानें प्रभावित हुई हैं.


कम विजिबिलिटी के कारण हादसा


वहीं घने कोहरे और कम विजिबिलिटी के कारण लोग हादसों का शिकार भी हो रहे हैं. बीते दिन उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में घना कोहरा छाया रहा, जहां कम विजिबिलिटी के कारण संभल में एक बस और गैस टैंकर की भिड़ंत हो गई. जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक धुंध के चलते कम विजिबिलिटी के कारण उत्तर प्रदेश रोडवेज की बस के गैस टैंकर को टक्कर मारने से आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि 21 लोग घायल हो गए.


यह भी पढ़ें:
Weather forecast: बिहार में 48 घंटे बाद बढ़ेगी ठंड, कल से छाएगा घना कोहरा
दिल्ली में घना कोहरा, अगले दो दिन तक शीत लहर का अनुमान