नई दिल्ली: देश में कई इलाकों में कड़ाके की ठंड देखने को मिल रही है. देश की राजधानी दिल्ली में भी सर्दी का कहर देखने को मिल रही है. दिल्ली, हरियाणा और पंजाब समेत कई राज्य शीतलहर की चपेट में है. वहीं ठंड और घने कोहरे के कारण यातायात पर काफी असर देखने को मिल रही है. इसके अलावा कई राज्यों में जबरदस्त बर्फबारी भी देखने को मिल रही है. जिसके कारण कई घंटों तक सड़क यातायात जाम देखा जा रहा है.


खराब मौसम के कारण लोगों को कई तरह की समस्या का सामना करना पड़ता है. इसके साथ ही विजिबिलिटी घट जाने के कारण ट्रेन, फ्लाइट्स और सड़क यातायात पर भी असर पड़ता है. वहीं कम विजिबिलिटी होने के कारण ट्रेन और फ्लाइट्स को कैंसिल भी किया जा रहा है. आज भी देश के कई इलाकों में कोहरे के कारण कम विजिबिलिटी देखने को मिल रही है, जिसके कारण कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है.


देश के कई इलाकों में कड़ाके की ठंड के कारण सड़कों पर आवाजाही धीमी दिखाई दी. वहीं पहाड़ी इलाकों पर बर्फबारी के कारण भी लोगों को अपने वाहन आगे ले जाने में दिक्कतें हो रही हैं. इसके अलावा खराब मौसम के कारण कई फ्लाइट्स पर असर पड़ता दिखाई दे रहा है. स्पाइसजेट ने बताया कम विजिबिलिटी के कारण पटना, वाराणसी, जम्मू और गोरखपुर में खराब मौसम के कारण उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं.


कई ट्रेनें रद्द


वहीं कोहरे के कारण भारतीय रेलवे ने भी कई चालू ट्रेनों को रद्द किया है. कम विजिबिलिटी के कारण रेलवे ने कई ट्रेनों को पूरी तरह से तो कई ट्रेनों को आशिंक रूप से रद्द किया है. इसके अलावा कई ट्रेनों को डायवर्ट भी किया गया है. वहीं आज अमृतसर-सहरसा एक्सप्रेस (05212) स्पेशल ट्रेन कैंसिल हैं. इसके अलावा एक जनवरी तक कई ट्रेनों को रद्द किया गया है. इसमें गोरखपुर-आनंद विहार टर्मिनस (02571) को रद्द किया गया है. इसके अलावा गोरखपुर-कानपुर अनवरगंज (05004) 31 जनवरी तक प्रयागराज-रामबाग-कानपुर-अनवरगंज के बीच रद्द रहेगी. कानपुर अनवरगंज-गोरखपुर (05003) 31 जनवरी तक कानपुर अनवरगंज-प्रयागराज-रामबाग के बीच रद्द रहेगी.


यह भी पढ़ें:
Weather Update: पहाड़ों में बर्फबारी का दौर, उत्तर भारत में जारी रहेगा कोहरे का प्रकोप