नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में आज घना कोहरा छाया हुआ है. जिसके कारण विजिबिलिटी में कमी देखने को मिली है. वहीं उत्तर भारत समेत देश के कई इलाकों में पारे में गिरावट के कारण विजिबिलिटी कम हो गई है, जिससे यातायात पर भी काफी असर पड़ा है. खराब मौसम और कम विजिबिलिटी के कारण कई ट्रेनों को भी रद्द किया गया है.


घने कोहरे के कारण देश के कई इलाकों में विजिबिलिटी कम हो चुकी है. जिसके कारण सड़क समेत ट्रेन और फ्लाइट्स पर भी असर देखा जा रहा है. वहीं भारतीय रेलवे ने खराब मौसम और अन्य कारणों की वजह से कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है तो कुछ ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया है. आज रेलवे की 14 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है. कौनसी ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है, इसकी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.


इसके अलावा कोरोना वायरस के कारण पहले से ही कई ट्रेनों को रद्द किया गया है. हालांकि खराब मौसम के कारण चालू ट्रेनों को भी पूरी तरह से या आंशिक तौर पर रद्द किया जा रहा है. आज रेलवे की ओर से 6322 ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द किया गया है. वहीं 16 ट्रेनों को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है. कौनसी ट्रेनों को रद्द किया गया है, इसकी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.


फ्लाइट्स पर भी असर


वहीं खराब मौसम के कारण फ्लाइट्स पर भी असर पड़ता हुआ देखा जा रहा है. स्पाइसजेट ने कहा है कि खराब मौसम के कारण वाराणसी और बेंगलुरु से आने वाली और जाने वाली उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं. ऐसे में यात्री यात्रा से पहले अपने फ्लाइट्स स्टेटस को चेक कर लें. इसके अलावा कम विजिबिलिटी के कारण सड़कों पर भी आवाजाही धीमी हो गई है.


यह भी पढ़ें:


Weather Update: दिल्ली में इस मौसम का सबसे कम तापमान दर्ज, आज के बाद सुधर सकते हैं हालात

Winter vegetable: सेहत और पोषण के मामले में मूली है खास, सर्दी के मौसम की इस सब्जी का जरूर करें सेवन