नई दिल्ली: देश के कई इलाकों में ठंड का प्रकोप देखने को मिल रहा है. उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में आज कड़ाके की ठंड पड़ रही है. वहीं पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में कई स्थानों पर न्यूनतम तापमान सामान्य से कम है. देश की राजधानी दिल्ली में भी ठंड का कहर जारी है. वहीं ठंड के कारण कई इलाकों में मौसम भी खराब है और घना कोहरा देखने को मिल रहा है. घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी में कमी देखी गई है, जिसके कारण यातायात पर भी काफी असर पड़ा है.


कोहरे के कारण विजिबिलिटी घट जाने से सबसे ज्यादा असर यातायात पर पड़ रहा है. कोहरे के कारण कई इलाकों में सुबह विजिबिलिटी इतनी घट जाती है कि सड़कों पर गाड़ियां चलाना भी मुश्किल हो जाता है. वहीं कम विजिबिलिटी का असर ट्रेन और फ्लाइट्स पर भी देखने को मिलता है. खराब मौसम के कारण कई बार ट्रेन और फ्लाइट्स को रद्द भी किया जाता है. आज भी कम विजिबिलिटी और अन्य वजह से ट्रेनों को रद्द किया गया है या उनको डायवर्ट किया गया है.


कोरोना वायरस के कारण पहले से ही कई ट्रेनों को रद्द किया जा चुका है. वहीं अब कई चालू ट्रेनों को भी रद्द किया गया है. आज रेलवे की ओर से 6355 ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द किया गया है. इसके अलावा 19 ट्रेनों को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है. जिन ट्रेनों को रद्द किया गया है, उनकी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें. वहीं कोहरे के कारण कई ट्रेनें देरी से भी चल रही है.


वहीं देश में जारी किसान आंदोलन के कारण भी कई ट्रेनों को रद्द किया गया है. आज दरभंगा से अमृतसर जाने वाली स्‍पेशल ट्रेन (05211) पूरी तरह से रद्द है. इसके अलावा सियालदहा से अमृतसर जाने वाली स्‍पेशल ट्रेन (02379) भी आज पूरी तरह से रद्द रहेगी.


यह भी पढ़ें:
Delhi Weather: राजधानी में सुबह छाया घना कोहरा, हवा की क्वालिटी 'बेहद खराब'