नई दिल्ली: देश में ठंड का प्रकोप लगातार देखने को मिल रहा है. दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में शीत लहर भी चल रही है. वहीं ठंड के कारण लोगों को कई तरह की समस्या का सामना भी करना पड़ रहा है. इसके साथ ही खराब मौसम और कोहरे के कारण कम विजिबिलिटी से यातायात पर भी असर देखने को मिला है. कम विजिबिलिटी के कारण ट्रेन और फ्लाइट्स को भी रद्द किया जा रहा है. वहीं शिमला में बर्फबारी हुई है, जिसके कारण सड़क यातायात थम गया है.


देश के कई इलाकों में घना कोहरा छाया है. कोहरे के कारण सड़कों पर वाहन चलाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं कम विजिबिलिटी के कारण कई ट्रेनों को भी आज रद्द कर दिया गया है. रेलवे ने खराब मौसम और अन्य कारणों की वजह से 6337 ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द किया है. इसके अलावा 14 ट्रेनों को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है. आज किन ट्रेनों को रद्द किया गया है, इसकी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.


वहीं जबलपुर से दिल्ली के बीच चलने वाली निजामुद्दीन-जबलपुर स्पेशल और श्रीधाम एक्सप्रेस दो दिन नहीं चलेगी. इसके अलावा 28 दिसंबर से 5 जनवरी तक उदयपुर से हरिद्वार जाने वाली ट्रेन हरिद्वार-उदयपुर स्पेशल दिल्ली-हरिद्वार के बीच नहीं चलेगी. इन तारीख में ये ट्रेन उदयपुर-दिल्ली के बीच ही चलेगी. इसके अलावा उदयपुर-दिल्ली के बीच चलने वाली मेवाड़ एक्सप्रेस को 30 दिसंबर तक रद्द किया गया है.





शिमला में बर्फबारी


इसके अलावा खराब मौसम के कारण फ्लाइट्स पर भी काफी असर देखने को मिला है. विमान कंपनी स्पाइसजेट ने बताया है कि जम्मू और दरभंगा की उड़ानें कम विजिबिलिटी के कारण प्रभावित हो सकती हैं. इसके लिए यातायात से पहले अपनी फ्लाइट्स का स्टेटस जान लें. वहीं हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी देखने को मिली है, जिसके कारण सड़कों पर बर्फ ही बर्फ हो गई है. शिमला पुलिस का कहना है कि ऊपरी शिमला इलाके में बर्फबारी के कारण सड़कों पर आवाजही ठप्प हो गई है और शिमला की सड़कें फिसलन भरी हो गई है.


यह भी पढ़ें:
इस सर्दी के मौसम में आपको किस तरह की चाय पीना स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद साबित होगा?
सर्दी के मौसम में जानिए अदरक का काढ़ा पीने के शानदार फायदे, टेस्ट के लिए ऐसे लाएं इसमें वेरिएशन