पश्चिम बंगाल में जल्द ही चुनाव होने वाले हैं. सभी पार्टियां चुनाव जीतने की तैयारियों में जुटी हुई है. लेकिन सीएम ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के लिए मुसीबतें खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. वोटिंग से ठीक पहले तृणमूल कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है. टीएमसी की विधायक और फिल्म अभिनेत्री देबाश्री रॉय ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. विधानसभा चुनाव से पहले देबाश्री रॉय का इस तरह इस्तीफा देना पार्टी के लिए बड़े नुकसान के तौर पर देखा जा रहा है.


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछले कुछ दिनों से देबाश्री पार्टी से नाराज चल रही थीं. वहीं उन्होंने अंत तक पार्टी से इस्तीफा देने की अपनी राय बना ली. इस मामले में सीएम ममता बनर्जी की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है. इससे पहले साल 2016 में हुए विधानसभा चुनाव में देबाश्री ने रायदीघी सीट से चुनाव लड़ा था. उन्होंने 1229 वोटों से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की कांति गांगुली को हराया था.


ममता बनर्जी की पार्टी में बड़ी फूट के आसार


जानकारी के मुताबिक ममता बनर्जी की पार्टी में बड़ी फूट के आसार हैं. टीएमसी के कई और विधायक और तीन सांसद बीजेपी के संपर्क में हैं. अगले कुछ दिनों में बीजेपी इन सभी नेताओं के बैकग्राउंड चेक कर इन्हें पार्टी में शामिल करवा सकती है. इसके साथ ही खबर है कि टीएमसी से आए विधायकों में से बीजेपी दो विधायकों को टिकट नहीं देगी.


 27  मार्च को 30 सीटों पर डाले जाएंगे वोट  


पहले चरण में पश्चिम बंगाल की 294 में से 30 सीटों पर 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे. वहीं, दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवें चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. नतीजों की घोषणा दो मई को होगी.


ये भी पढ़ें 

राजस्थानः जेल परिसर में बने पेट्रोल पंप पर काम कर रहे हैं 100 से ज्यादा कैदी, मिलती है सैलरी

Coronavirus: देशभर में 1 करोड़ 14 लाख के पार पहुंचा आंकड़ा, MP में 797 और कर्नाटक में सामने आए 932 नए मामले