अगरतला: त्रिपुरा विधानभसा के मद्देनज़र आज की सोनमुड़ा की अपनी रैली में त्रिपुरा के सीएम पर सीधा हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "त्रिपुरा ने गलत 'माणिक' पहन लिया है. अब लोगों को माणिक नहीं हीरा चाहिए. HIRA मतलब H से हाइवे, I से (डिजिटल कनेक्टिविटी), R से रोडवेज़ और A से एयरवेज़."


वहीं उन्होंने कहा कि त्रिपुरा में 100 में से 80 रुपया दिल्ली से आता है. पैसा खर्च होता है लेकिन हिसाब नहीं दिया जाता. उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधते हुए कहा कि लाठी से लोकतंत्र चलाना कांग्रेस की परंपरा रही है. पीएम मोदी ने राज्य के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आपलोगों ने हमें सिखाया कि चोलो पाल्टाइ (चलो बदलाव करते हैं).


त्रिपुरा की लेफ्ट सरकार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि लोगों में सरकार के खिलाफ नहीं बोलने को लेकर भय का माहौल पैदा किया गया है. रोज़ वैली जैसे घोटलों ने लोगों का भारी नुकसान किया है. जिन्होंने लोगों का नुकसान किया है उन्हें सबक सिखाया जाना चाहिए. वहीं उन्होंने कहा कि त्रिपुरा के लिए वे तीन Ts- टूरिज़्म, ट्रेड और ट्रेनिंग पर फोकस कर रहे हैं.


18 फरवरी को होने हैं चुनाव


आपको बता दें इसी महीने की 18 फरवरी को राज्य की 60 सीटों पर विधायकों के चुना जाने को लेकर चुनाव होने वाले हैं. राज्य की राजनीति कुछ ऐसी है कि यहां पिछले पांच बार से लेफ्ट पार्टी की सरकारें रही हैं, वहीं कांग्रेस सत्ता से लंबे समय से दूर रही है और बीजेपी आजतक यहां सरकार बनाने या उसका हिस्सा रहने में कोई सफलता हासिल नहीं कर पाई है. राज्य के सीएम माणिक सरकार लोगों के बीच अपनी गरीब और कमखर्च छवि के लिए बेहद मशहूर हैं.


नॉर्थ ईस्ट में बीजेपी ने लंबे समय से खाता नहीं खोला था लेकिन अब असम, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश जैसे राज्यों में या तो इस पार्टी की सरकार है या पार्टी सरकार का हिस्सा है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि पांच बार की माणिक सरकार की लेफ्ट की सरकार को बीजेपी से कैसी टक्कर मिलती है. वहीं कांग्रेस इस लड़ाई में दूर-दूर तक कहीं नहीं दिखाई दे रही है.