Ratan Lal Nath: त्रिपुरा में बीजेपी सरकार में कानून मंत्री रतन लाल नाथ के गोमूत्र से मुंह धोएं वाले बयान पर बवाल हो रहा है. उनके इस बयान पर विपक्ष जमकर हल्ला कर रहा है. उन्होंने कांग्रेस और सीपीआईएम पर हमला करते हुए कहा था कि लोकतंत्र की बात करने वालों को पहले अपना मुंह गोमूत्र से धोकर आना चाहिए. उन्होंने राज्य में आगामी चुनावों को ध्यान में रखते हुए ये टिप्पणी की थी.


उनके इस बयान पर विपक्ष से भी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है. सीपीएम के महासचिव जितेंद्र चौधरी ने कहा है कि हम उनकी बातों से हैरान नहीं हैं क्योंकि नियमित रूप से गोमूत्र पीने वाले लोगों का लोकतंत्र शब्द पर गुस्सा आना स्वाभाविक है. तो वहीं, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की सचिव सजरिता लैटफलांग ने कहा कि हम साफ पानी से मुंह धोते हैं लेकिन ये राज्य में उपलब्ध नहीं है. गोमूत्र से कुल्ला करना बीजेपी का काम है.


क्या कहा था रतन लाल नाथ ने?


दरअसल, कांग्रेस महासचिव अजय कुमार के हालिया बयान में कहा था कि लोकतंत्र और संविधान को पुनर्जीवित करने के लिए सभी बीजेपी विरोधी दलों को एक मंच पर आने की जरूरत है. इसके जवाब में कानून मंत्री रतन लाल नाथ ने कहा कि लोकतंत्र की बात करने से पहले विपक्षी पार्टियों को अपने मुंह को गोमूत्र से धोना चाहिए. इससे पहले भी लेफ्ट और कांग्रेस के नेता त्रिपुरा में बीजेपी शासन पर हमला करते हुए कह चुके हैं कि लोकतंत्र खतरे में है.


कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए नाथ


साल 2017 में बीजेपी में शामिल होने से पहले रतन लाल नाथ कांग्रेस में थे और 34 सालों तक उस पार्टी में रहे. उन्होंने वाम मोर्चा की सरकार के दौर को याद करते हुए कहा कि उस दौरान कथित तौर पर सीपीएम समर्थित गुडों ने कांग्रेस समर्थकों की हत्या कर दी थी. इसको लेकर कांग्रेस क्या कहेगी?


ये भी पढ़ें: TRIPURA ELECTION: त्रिपुरा की राजनीति में नया अध्याय, क्या सीपीएम-कांग्रेस मिलकर रोक पाएंगी बीजेपी का विजय रथ, टिपरा मोथा ने खेला नया दांव