Regional Parties: तेलंगाना की सत्ताधारी टीआएस की एमएलसी के कविता ने कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी पर क्षेत्रीय दलों की सफलता पर दुख व्यक्त करने वाले बयान पर पलटवार किया है. कविता ने कांग्रेस पर निशाना साधाते हुए कहा कि, कांग्रेस ने चिंतिन शिविर में अपनी पार्टी को पुनर्जीवित करने पर चर्चा की है, हमारा देश बेरोजगारी और सांप्रदायिकता से जूझ रहा है. उन्होंने क्षेत्रीय दलों की सफलता पर दुख व्यक्त किया. हम सफल हैं क्योंकि हम प्रदर्शन करते हैं. कांग्रेस की तरह हमारे पास नेतृत्व संकट नहीं है.






कविता ने महाराष्ट्र में कांग्रेस गठबंधन सरकार को लेकर कहा कि, क्षेत्रीय दलों का लोगों के लिए एक स्पष्ट एजेंडा है, राहुल जी को समझना चाहिए कि महाराष्ट्र में भी वे क्षेत्रीय पार्टी की वजह से सत्ता में हैं. महाराष्ट्र में कांग्रेस अभी एक दूसरे नंबर की पार्टी है, कल देश में कांग्रेस दूसरे नंबर पार्टी बनकर रह जाएगी और क्षेत्रीय दल नेतृत्व करेंगे. 


राहुल गांधी के इस बयान पर मचा बवाल


दरअसल, राहुल गांधी ने उदयपुर के कांग्रेस चिंतन शिविर में यह दावा किया था कि कोई भी क्षेत्रीय दल भाजपा को नहीं हरा सकता क्योंकि उनके पास विचारधारा का अभाव है. राहुल ने यह कहा था कि कांग्रेस ही यह लड़ाई लड़ सकती है. राहुल के इस बयान पर क्षेत्रीय दलों की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की जा रही है. राहुल के इस बयान के बाद वह क्षेत्रीय दलों के निशाने पर आ गए हैं. इससे पहले जलता दल (सेक्युलर) के नेता एच डी कुमारस्वामी ने भी राहुल गांधी के इस बयान पर कहा था कि कांग्रेस क्षेत्रीय दलों से डर महसूस कर रही है. वहीं राष्ट्रीय जनता दल ने भी राहुल के इस बयान को अजीब बताया था. 


उधर, ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस ने भी राहुल गांधी पर पलटवार किया. टीएमसी ने अपने मुखपत्र 'जागो बांग्ला' के संपादकीय में कहा कि लोग अब इस बात पर यकीन नहीं करते कि कांग्रेस भाजपा की असली विरोधी है. लोगों ने अपने अनुभव से जाना है कि विरोधी चेहरा अब ममता बनर्जी हैं. बीजेपी भी इस बात को समझती है इसलिए उनके निशाने पर टीएमसी रहती है.


ये भी पढ़ेंः-


Demolition Drive In Delhi: राष्ट्रीय राजधानी में बुलडोजर कार्रवाई के बीच केजरीवाल सरकार ने दिल्ली नगर निगम से मांगी रिपोर्ट