नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप 24 फरवरी की शाम को ताज के दीदार के लिए आगरा आ रहे हैं. साथ ही वह यमुना नदी का भी दीदार करेंगे. यमुना नदी का अपना ही एक महत्व है. यह नदी ताजमहल की खूबसूरती को बढ़ाती है. ताजमहल के साथ बहने वाली यमुना नदी इन दिनों सिकुड़कर बह रही है. साथ ही यमुना नदी में गंदगी बहुत ज्यादा है. यमुना नदी में नाले गिर रहे हैं और नालों के गंदे पानी के साथ यमुना नदी बह रही है. यमुना नदी में नाले गिरते है और नालों की गंदगी यमुना में बहती है जिससे यमुना नदी भी पूरी तरह से गंदी हो चुकी है.


ताजमहल की खूबसूरती पर यमुना नदी की गंदगी एक दाग की तरह नजर आ रही है. जबकि प्रशासन का कहना है कि यमुना नदी में पानी छोड़ा गया है. 24 फरवरी तक पानी यमुना में आ जायेगा और आगे भी रहेगा. यमुना नदी में करीब 500 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है जो यमुना नदी को नया रूप प्रदान करेगा. वहीं यमुना नदी अभियान से जुड़े लोगों का कहना है कि विशाल यमुना नदी की ऐसी हालत निंदनीय है. जो यमुना नदी पूरे आगरा शहर की प्यास बुझती है वो आज खुद ही पानी को तरस रही है.


बता दें कि  24 फरवरी को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी दो दिवसीय भारत यात्रा पर अहमदाबाद पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनका स्वागत करेंगे. अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम का आयोजन होगा. सूत्रों की मानें तो तकरीबन 5000 वीवीआईपी लोगों को मोटेरा स्टेडियम में हो रहे इस कार्यक्रम का निमंत्रण गुजरात सरकार ने भेजने की शुरुआत कर दी है. ये वीवीआई फिल्म जगत, स्पोर्ट्स और देश के जाने-माने उद्योगपति होंगे.


ये भी पढ़ें-


दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का तलाक, ट्विटर पर लिखा- ' मेरी और नवीन की राहें जुदा'


ट्रंप की कार ताजमहल कैंपस में जाने को लेकर विवाद, SC का आदेश- अंदर नहीं जा सकता कोई वाहन