Delhi Drug Case: हरियाणा में विधानसभा चुनाव की वोटिंग से पहले कांग्रेस-बीजेपी ने सियासी हलचल तेज हो गई है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली में 5 हजार करोड़ रुपये के इंटरनेशनल ड्रग्स सिंडिकेट में पकड़ा गया तुषार गोयल यूथ कांग्रेस की सेल का चीफ है, जिसे खुद राहुल गांधी ने नियुक्त किया था. बीजेपी नेता ने दावा किया था कि तुषार के हुड्डा परिवार से भी अच्छे संबंध हैं. अब इस पर कांग्रेस ने पलटवार किया है.

 

पहले ही कर दिया था निष्कासित- कांग्रेस



भारतीय युवा कांग्रेस ने प्रेस रिलीज जारी कर बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी के आरोपों को निराधार बताते हुए उसकी निंदा की. यूथ कांग्रेस ने कहा, "उन्होंने (सुधांशु त्रिवेदी) दावा किया कि दिल्ली में 5,600 करोड़ रुपये के ड्रग्स भंडाफोड़ का कथित सरगना तुषार गोयल दिल्ली यूथ कांग्रेस आरटीआई सेल का अध्यक्ष है. तुषार गोयल को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण 17 अक्टूबर, 2022 को संगठन से निष्कासित कर दिया गया था और तब से वह हमारे साथ नहीं जुड़े हैं."


'छवि खराब करने की कोशिश कर रही बीजेपी'


यूथ कांग्रेस ने कहा, "मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तुषार गोयल ने खुद पुलिस के सामने कबूल किया है कि वह 2021-22 में दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस आरटीआई सेल के पूर्व अध्यक्ष थे, लेकिन बाद में उन्होंने संगठन छोड़ दिया. इससे यह साफ है कि बीजेपी गलत जानकारी देकर कांग्रेस पार्टी और उसके नेताओं की छवि खराब करने का प्रयास कर रही है. बीजेपी को आधी-अधूरी राजनीतिक कहानियां फैलाने के बजाय जांच करने और सच्चाई बाहर लाने में दिल्ली पुलिस पर भरोसा करना चाहिए."


यूथ कांग्रेस ने कहा, "हम दिल्ली पुलिस से आग्रह करते हैं कि कथित नशीली दवाओं के भंडाफोड़ में गिरफ्तार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए... न कि इसे एक शातिर राजनीतिक अभियान बनने दिया जाए." इसके साथ यूथ कांग्रेस ने कुछ महत्वपूर्ण तथ्य शेयर किए.



  • तुषार गोयल 17 अक्टूबर 2022 को दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस आरटीआई सेल से हटाया गया.

  • तुषार गोयल 2022 में अपने निष्कासन के बाद से भारतीय युवा कांग्रेस या दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस से नहीं जुड़े हैं.

  • हरियाणा चुनाव को प्रभावित करने के लिए डॉ. सुधांशु त्रिवेदी के दावे निराधार और भ्रामक हैं


ये भी पढ़ें :  Pawan Kalyan Viral Video: 'रशियन पत्नी की बेटी, मंदिर में प्रायश्चित, कर्मों का फल', सोशल मीडिया क्यों जमकर ट्रोल हो रहे पवन कल्याण