मुंबई: दिल्ली हिंसा के बाद सचिन तेंदुलकर और लता मंगेशकर के ट्वीट की जांच की बात से महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने 'यू-टर्न' ले लिया है. अब उन्होंने कहा कि इन हस्तियों की नहीं बल्कि बीजेपी आईटी सेल की जांच की बात कही थी. 12 इंफ्लूएंसर्स सरकार के स्कैनर पर हैं. देशमुख ने कहा कि उनके बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया.


अनिल देशमुख ने कहा, "मैंने सचिन तेंदुलकर और लता मंगेशकर के ट्वीट के जांच की बात नहीं की, बल्कि मैंने बीजेपी के आईटी सेल के जांच की बात की." बता दें कि जब महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने ट्वीट की जांच की बात की थी तब वे विपक्ष के निशाने पर आ गए थे.


अनिल देशमुख ने क्या कहा था?


अनिल देशमुख ने कहा था कि राज्य का खुफिया विभाग कुछ हस्तियों पर किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट करने का दबाव डालने के आरोपों के संबंध में जांच करेगा. देशमुख ने एक ऑनलाइन बैठक के दौरान राज्य सरकार के सहयोगी दल कांग्रेस की तरफ से उठाई गई मांग के संबंध में यह टिप्पणी की थी. बैठक के दौरान महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत और पार्टी के कुछ अन्य नेताओं ने किसान आंदोलन को लेकर कुछ हस्तियों के ट्वीट का बीजेपी से कथित तौर पर संबंधित होने का आरोप लगाया था.


गौरतलब है कि अमेरिकी गायिका रिहाना और स्वीडन की पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट किए थे. इसके बाद क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और गायिका लता मंगेशकर ने सरकार के समर्थन वाले हैशटेग के साथ जवाबी ट्वीट किए थे.


कांग्रेस नेता सचिन सावंत ने ट्वीट करते हुए कहा था, "मशहूर हस्तियों द्वारा किए गए ट्वीट का बीजेपी के साथ संबंध होने की जांच करने और आवश्यकतानुसार हमारे राष्ट्रीय नायकों को सुरक्षा प्रदान किए जाने की मांग की गई. साथ ही यह भी जांच की मांग की गई कि कहीं बीजेपी ने इन हस्तियों पर ट्वीट करने का दबाव तो नहीं डाला? '


देशमुख ने कहा था कि बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और अभिनेता अक्षय कुमार द्वारा किए गए ट्वीट में समानता थी. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस का सवाल है कि कहीं दोनों हस्तियों ने एक ही तरह के ट्वीट एक साथ किसी दबाव में तो नहीं किए?


मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत की बहन को राहत नहीं, रिया चक्रवर्ती की शिकायत पर दर्ज FIR रद्द करने से HC का इनकार